ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीसदर अस्पताल के आधे डॉक्टर संक्रमित, सीएचसी के डॉक्टर कर रहे ड्यूटी

सदर अस्पताल के आधे डॉक्टर संक्रमित, सीएचसी के डॉक्टर कर रहे ड्यूटी

राज्य के अस्पताल डॉक्टरों की कमी लगातार झेल रहे हैं और सदर अस्पताल अपने आधे डॉक्टरों से बिना काम लिए पैसे का भुगतान कर रहा...

सदर अस्पताल के आधे डॉक्टर संक्रमित, सीएचसी के डॉक्टर कर रहे ड्यूटी
हिन्दुस्तान टीम,रांचीSat, 15 May 2021 03:10 AM
ऐप पर पढ़ें

रांची। संवाददाता

राज्य के अस्पताल डॉक्टरों की कमी लगातार झेल रहे हैं और सदर अस्पताल अपने आधे डॉक्टरों से बिना काम लिये पैसे का भुगतान कर रहा है। सदर अस्पताल में करीब 60 डॉक्टर हैं, जो प्रतिदिन अपना अटेंडेंस बना रहे हैं। जिनमें से सिर्फ सात या आठ लोगों की ही ड्यूटी सदर अस्पताल के कोविड वार्ड में लगी है। आठ लोगों की ड्यूटी अन्य कामों में लगायी गई है। सदर अस्पताल प्रबंधन ने बताया कि कई सारे डॉक्टर पॉजिटिव थे, जिन्हें अब भी कमजोरी है। सूत्रों की मानें तो अप्रैल के पहले सप्ताह में कुछ लोग पॉजिटिव हो गए थे, उनके बाद ठीक होने वालों की ड्यूटी लगायी गई, पर उनसे काम नहीं लिया जा रहा है।

सीएचसी-पीएचसी में इलाज हो चुका है प्रभावित:

सदर में मौजूद डॉक्टरों की ड्यूटी नहीं लगायी गई है। वहीं, प्राथमिक स्वास्थ केंद्र (पीएचसी) और सामुदायिक स्वास्थ केंद्र (सीएचसी) के डाक्टरों से सदर अस्पताल समेत अन्य कोविड अस्पतालों में काम कराया जा रहा है। डॉक्टरों के अलावा नर्सिंग स्टाफ को भी पेरीफेरल से बुला लिया गया है, जिससे ग्रामीण इलाकों में इलाज पूरी तरह से प्राभावित हो चुका है।

13 डॉक्टरों की बनी है आरक्षित लिस्ट, एक बार भी नहीं लगी है ड्यूटी

सदर अस्पताल में जो ड्यूटी रोस्टर तैयार किया गया है, उसमे 13 डॉक्टरों की एक आरक्षित लिस्ट बनायी गई है। जिनसे पूरे कोरोना के दौरान एक बार भी ड्यूटी नहीं ली गई है। वहीं, कई ऐसे डॉक्टर हैं, जिनसे लगातार काम लिया जा रहा है। डॉक्टर ने आरोप लगाया कि जिनके पास पैरवी है, उनकी ड्यूटी नहीं लगायी जाती।

वर्जन :

सदर में 22 डॉक्टरों की ही कैपेसिटी है, अधिकतर बाहर के डॉक्टर हैं, जिनकी ड्यूटी अन्य कोविड सेंटर में लगी है। जिनकी ड्यूटी नहीं लगायी गई है, उनमें से अधिकतर कोविड पॉजिटिव हैं और फिट नहीं हैं।

डॉ विनोद कुमार, प्रभारी सिविल सर्जन

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें