ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीबेरोजगार हुए अभिभावकों और बच्चों की भी चिंता करे सरकार : अजय राय

बेरोजगार हुए अभिभावकों और बच्चों की भी चिंता करे सरकार : अजय राय

झारखंड पेरेंट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय राय ने कहा है कि कोरोना संक्रमण काल के दौरान काफी संख्या में लोग बेरोजगार हुए...

बेरोजगार हुए अभिभावकों और  बच्चों की भी चिंता करे सरकार : अजय राय
हिन्दुस्तान टीम,रांचीSat, 12 Jun 2021 09:20 PM
ऐप पर पढ़ें

रांची। संवाददाता

झारखंड पेरेंट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय राय ने कहा है कि कोरोना काल के दौरान काफी संख्या में लोग बेरोजगार हुए हैं। इसके कारण उनके बच्चे शिक्षा से भी वंचित हो रहे हैं। ऐसे में राज्य सरकार को इस मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुए अविलंब कदम उठाना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि राज्य में शराब की बिक्री को बढ़ावा देने और शराब कारोबारियों को लाभ पहुंचाने की दिशा में सरकार ने कदम उठाया है, लेकिन जो लोग कोरोना काल में बेरोजगार हो गए हैं, उनके बच्चों की शिक्षा बाधित हो रही है, वैसे लोगों के प्रति राज्य सरकार बिल्कुल उदासीन है।

राय ने कहा कि कोरोना संक्रमण काल में बेरोजगार हुए अभिभावकों के बच्चे, जो प्राइवेट स्कूलों में पढ़ते हैं, फीस जमा नहीं करने के कारण ऑनलाइन क्लास से वंचित हैं। वहीं, कई स्कूलों द्वारा वार्षिक शुल्क, डेवलपमेंट फंड, कंप्यूटर, स्मार्ट क्लास, मेंटेनेंस, सिक्योरिटी गार्ड, बिजली, पानी तक की वसूली धड़ल्ले से की जा रही है। सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी है।

इस संबंध में झारखंड पेरेंट्स एसोसिएशन के विभिन्न जिलों की कमिटियों द्वारा अनेक पत्र लिखे जाने के बावजूद इस दिशा में कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। उन्होंने मुख्यमंत्री से बेरोजगार हुए अभिभावकों को राहत पहुंचाने की दिशा में सकारात्मक पहल करने की मांग की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें