DA Image
हिंदी न्यूज़ › झारखंड › रांची › पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना का लाभ गरीबों को दिलाएं : विधायक
रांची

पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना का लाभ गरीबों को दिलाएं : विधायक

हिन्दुस्तान टीम,रांचीPublished By: Newswrap
Wed, 01 Sep 2021 03:10 AM
पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना का लाभ गरीबों को दिलाएं : विधायक

खूंटी। संवाददाता

पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना के माध्यम से लाल, पीला एवं हरा कार्डधारियों को अप्रैल महीने से नि:शुल्क अनाज का वितरण जन वितरण दुकानों के माध्यम से किया जा रहा है। योजना का लाभ हर लाभूक को मिले इसे लेकर कैलाश राम की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की गई, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में विधायक नीलकंठ सिंह मुंडा शामिल हुए।

मौके पर विधायक ने कहा कि भाजपा का प्रारंभ से ही लक्ष्य रहा है कि समाज में कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं रहे। अंतिम व्यक्ति तक अनाज की आपूर्ति सुनिश्चित हो। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू की गई इस योजना के तहत प्रत्येक लाभूक को पांच किग्रा अनाज प्रति व्यक्ति दिया जाना है।

कोरोना काल के दौरान गरीबों से रोजगार छिन जाने के कारण उनके समक्ष भूख समस्या बन गई थी, तब यह योजना उनका सहारा बना। विधायक ने सभी कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया कि वे अपने प्रखंड, पंचायत के पीडीएस दुकानों में जाकर गरीबों को इस योजना का लाभ दिलाने का काम करें। इस मौके पर योजना की जानकारी छपे थैले और पोस्टर कार्यकर्ताओं के बीच वितरित कर उन्हें योजना का प्रचार-प्रसार करने को कहा गया। बैठक में रुपेश जायसवाल, महावीर राम, अनूप साहू आदि मुख्य रूप से उपस्थित हुए।

संबंधित खबरें