ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड रांचीफ्रुक्टाज की बैठक 28 को

फ्रुक्टाज की बैठक 28 को

झारखंड सेवानिवृत्त शिक्षक महासंघ (फ्रुक्टाज), रांची विश्वविद्यालय ने शिक्षकों के वेतन और पेंशन में आनेवाली समस्याओं के कारणों की जांच की मांग की है।...

फ्रुक्टाज की बैठक 28 को
हिन्दुस्तान टीम,रांचीFri, 24 May 2024 06:15 PM
ऐप पर पढ़ें

रांची, प्रमुख संवाददाता। झारखंड सेवानिवृत्त शिक्षक महासंघ (फ्रुक्टाज), रांची विश्वविद्यालय ने शिक्षकों के वेतन और पेंशन में आनेवाली समस्याओं के कारणों की जांच की मांग की है। वहीं, इन सभी समस्याओं पर चर्चा के लिए रांची विवि संघ कार्यालय में 28 मई को दिन के 11:30 बजे से बैठक होगी।
संघ के अध्यक्ष डॉ जेएन प्रसाद और महासचिव डॉ हरिओम पांडेय ने कहा कि वर्षों से रांची विवि के पूर्व कुलपतियों की यह परिपाटी रही है कि मार्च के बाद वेतन और पेंशन अनुदान सरकार से आने में विलंब होने पर आंतरिक स्रोतों से समय पर भुगतान कर दिया जाता था, लेकिन वर्तमान में पेंशन और वेतन के भुगतान में समस्या आ रही है। फ्रुक्टाज अध्यक्ष ने कहा कि सेवानिवृत्त शिक्षकों की कई तरह के बकाये के भुगतान में अनियमितता पर विमर्श के लिए रांची विवि के कुलपति को स्मारपत्र दिया गया है। लेकिन इस संबंध में कोई सकारात्मक पहल कुलपति की ओर से नहीं की गई, न ही बातचीत की कोई तिथि निर्धारित की गई है। इन सभी समस्याओं पर फ्रुक्टाज की बैठक में चर्चा होगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।