DA Image
2 अगस्त, 2020|10:33|IST

अगली स्टोरी

आज से घरों व मोहल्लों में रामनवमी का झंडा लगायें रामभक्त

default image

अयोध्या में पांच अगस्त से मंदिर निर्माण कार्य शुरू होने वाला है। इसी दिन रामलला के भव्य मंदिर के भूमि पूजन होगा। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हो रहे हैं। भूमि पूजन की खुशी में झारखंड और रांची में भी भव्य उत्सव और दीपावली मनाने की तैयारी में रामभक्त जुट गए हैं।

रविवार को चैंबर भवन में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान सांसद संजय सेठ, विधायक समरी लाल समेत अन्य ने रामभक्तों से अनुरोध किया कि वह आज से ही इसकी तैयारी में जुट जाएं। अपने-अपने मुहल्लों और अपने घरों पर रामनवमी का झंडा और लाइटिंग लगाएं। उन्होंने सभी महाबीर मंडल से आग्रह किया कि वह अपने अखाड़े में भी आज से ही रामनवमी का झंडा लगाने का कार्य शुरू करें। उन्होंने सरकार से पांच अगस्त को शराब, मांस और मछली की दुकानें बंद रखने से संबंधित आदेश निकालने का अनुरोध किया। कहा कि पांच अगस्त को दोपहर 12.10-12.20 बजे तक सभी मंदिरों में पुजारी द्वारा आरती और अन्य लोग अपने घरों और प्रतिष्ठान में घंटी, ढोल, थाल बजाते हुए जय श्री राम का उद्घोष करें। इसी दिन शाम 7.00 बजे से मंदिरों और लोग अपने घरों और प्रतिष्ठान में दीये जलाते हुए आरती करेंगे। यह रामभक्तों से अनुरोध भी है कि वह ऐसा करें। भक्त हनुमान चालीसा का पाठ करें।

तैयारी में जुटे यह लोग

संजीव विजयवर्गीय, अजय मारू, नवीन जायसवाल, श्री कृष्ण जन्मोत्सव समिति के अध्यक्ष मुकेश काबरा, विहिप रांची महानगर प्रवीण लोहिया, मारवाड़ी युवा मंच, पंजाबी हिन्दू बिरादरी, झारखंड चैंबर ऑफ कॉमर्स, अग्रवाल सभा, माहेश्वरी सभा, बजरंग दल, मारवाड़ी सहायक समिति, मेन रोड एसोसिएशन, पीपी कंपाउंड एसोसिएशन, झारखंड थोक वस्त्र विक्रेता संघ, क्रेडाई आदि।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:From today devotees should put the flag of Ram Navami in homes and neighborhoods