ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीफ्लैट के नाम पर 18 लाख की कर ली ठगी, मामला दर्ज

फ्लैट के नाम पर 18 लाख की कर ली ठगी, मामला दर्ज

रांची में फ्लैट और जमीन के नाम पर लगातार लोगों को ठगी का शिकार बनाया जा रहा है। इसी तरह का एक मामला अरगोड़ा थाना में आया...

फ्लैट के नाम पर 18 लाख की कर ली ठगी, मामला दर्ज
हिन्दुस्तान टीम,रांचीSat, 29 May 2021 09:50 PM
ऐप पर पढ़ें

रांची। वरीय संवाददाता

रांची में फ्लैट और जमीन के नाम पर लगातार लोगों को ठगी का शिकार बनाया जा रहा है। इसी तरह का एक मामला अरगोड़ा थाना में आया है। अरगोड़ा बस्ती की रहने वाली अनिका कुमारी से फ्लैट के नाम पर 18 लाख रुपए की ठगी कर ली गई है। पैसे वापस मांगने पर आरोपियों ने उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी है। यह आरोप राजेश सोनी, ओम प्रकाश वर्मा, अंकित वर्मा, विजय कुमार, संजय कुमार वर्मा, प्रदीप प्रसाद समेत अन्य पर लगा है। इस संबंध में अनिका कुमार ने अरगोड़ा थाने में उक्त आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है। दर्ज प्राथमिकी के आधार पर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। पुलिस उक्त डाक्यूमेंट की भी जांच कर रही है, जो पीड़िता ने पैसे देने के वक्त हस्ताक्षर करवाया था।

फ्लैट मालिकों ने भी बेचने पर दी थी सहमति

अनिका ने पुलिस को बताया कि हेसाग स्थित त्रिभुवन अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 104 को उन्होंने 2019 में खरीदने की इच्छा जतायी थी। फ्लैट खरीदने के लिए उन्होंने पावर होल्डर राजेश सोनी से संपर्क किया। इसके बाद फ्लैट के मालिक ओम प्रकाश वर्मा, विजय कुमार, संजय कुमार वर्मा, प्रदीप कुमार से संपर्क कर फ्लैट की बिक्री की बात की। सभी ने फ्लैट बेचने की बात कही। इसके बाद राजेश सोनी को उन्होंने 18 लाख रुपए एकरारनामा के वक्त दिया। कहा कि बाकी रकम रजिस्ट्री के वक्त दिया जाएगा। सारा रकम अलग-अलग किस्त में दिया गया।

पैसा मांगा तो जान से मारने की दी धमकी

अनिका ने पुलिस को बताया कि राशि देने के कुछ दिन बाद वह राजेश सोनी को फ्लैट की रजिस्ट्री के लिए दबाव बनाने लगी। लेकिन वह टाल-मटोल करने लगा। इसी दौरान वह अपने पति के साथ उसके घर पर गई तो आरोपी ने उन्हें घर से भगा दिया। कहा कि न तो वे पैसा लौटाएंगे और न ही रजिस्ट्री कराएंगे। धमकी दी कि अगर दोबारा रजिस्ट्री की बात करेंगे तो जान से मार देंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें