Four killed in road accident in Chandwa - चंदवा में सड़क हादसे में चार की मौत, एक दर्जन से अधिक घायल DA Image
22 नवंबर, 2019|10:59|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चंदवा में सड़क हादसे में चार की मौत, एक दर्जन से अधिक घायल

चंदवा में सड़क हादसे में चार की मौत, एक दर्जन से अधिक घायल

चंदवा थाना अंतर्गत एनएच 75 स्थित गुंजराई गांव के समीप ट्रेलर और कमांडर की सीधी टक्कर में चार लोगों की मौत हो गयी । दर्जनभर से अधिक महिला पुरुष घायल हो गए। घायलों को ग्रामीण और पुलिस की मदद से चंदवा सीएचसी लाया गया। जहां डाक्टरों ने सभी का इलाज किया। इलाज के दौरान ही दो बच्चों की मौत हो गयी। जबकि एक महिला और एक पुरुष की मौत मौके पर ही हो गयी।
घटना के संबंध में ट्रेलर ड्राइवर चंद्रमसी रंधावा ने बताया कि वह ट्रेलर लेकर टाटा से दिल्ली जा रहा था। गुंजराई के समीप उसकी आँख लग गयी थी और अचानक लातेहार की ओर से कमांडर जीप आ गयी । जबतक वह संभल पाता तबतक टक्कर हो गयी। दुर्घटना में कमांडर चालक की मौत हो गयी। जबकि ट्रेलर ड्राइवर का दोनों पैर कट गया है।
फिर खली एम्बुलेंस की कमी
सड़क दुर्घटना के बाद लगभग एक दर्जन से अधिक घायलों को किसी तरह टेम्पू में लादकर सीएचसी लाया गया जहां प्राथमिक इलाज के उपरांत रिम्स भेजने के लिए एम्बुलेन्स की खोज होने लगी। लगभग एक घंटा बाद एक एम्बुलेंस आयी। लोगों ने जब हंगामा किया तो तो एक निजी, एक बालूमाथ सीएचसी और एक लातेहार से एम्बुलेंस मंगवायी गयी, जबकि निर्मला स्वास्थ्य केंद्र ने एम्बुलेन्स नहीं होने की बात कही।
लोगों ने की सीएस पर प्राथमिकी दर्ज करने की मांग
चंदवा सीएचसी को करीब तीन माह पूर्व एक एम्बुलेंस उपलब्ध करायी गयी थी, लेकिन श्रावणी मेले में उसे देवघर भेज दिया गया। हालांकि देवघर भेजे जाने का प्रमुख समेत कई लोगों ने विरोध किया था। एम्बुलेंस के आभाव में हुई दो लोगो की मौत के बाद लोगों ने हंगामा मचाना शुरू कर दिया। प्रमुख, विधायक प्रतिनिधि, सांसद प्रतिनिधि समेत कई लोगो ने लातेहार सीएस के विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज करने की मांग की है।
ये हुए घायल
सुजीत जायसवाल, हरेंद्र सिंह, मीना देवी सभी चंदवा, विकास कुमार ,छटू भुइँया, शाहिद अंसारी, गुड्डू भुइंया सभी अम्बावाटिकर लातेहार, नरेश गंझू ,विनीता देवी दोनों चेटर समेत कई शामिल है।
इंटर का पूरक परीक्षा देकर लौटा रहा था सुजीत
घायल सुजीत बारवीं का पूरक परीक्षा देने लातेहार अपनी माँ के साथ गया लौटते समय हुई इस सड़क हादसा में दोनों माँ बेटे गंभीर रूप से घायल हो गए।
लगातार घटना के बाद भी नहीं सुधर रहे लोग
एनएच-75 पर लगातार हादसे हो रहे हैं, बावजूद लोग नहीं सुधर रहे। प्रशासन भी इसकी सुधि नहीं ले रहा।  शुक्रवार को हुए हादसे के बाद भी लोग नहीं माने और टेम्पू की छत में सवार होकर सफर कर रहे थे। जबकि अप्रैल में ही हुए हादसे में करीब 12 लोगों की मौत हो गयी थी। तत्कालीन एसडीएम ने ओवरलोड पर पूर्णत: बैन लगा दिया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Four killed in road accident in Chandwa