ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीझारखंड: रिश्वत वसूलने गांव पहुंची वन विभाग की टीम को गांव वालों ने जमकर पीटा

झारखंड: रिश्वत वसूलने गांव पहुंची वन विभाग की टीम को गांव वालों ने जमकर पीटा

झारखंड में धुरकी (गढ़वा) के भंडार गांव में शुक्रवार को ग्रामीणों ने वन विभाग की टीम को घेरकर उसपर हमला बोल दिया। इसमें आधा दर्जन वनकर्मी जख्मी हो गए। ग्रामीणों का आरोप है कि वनकर्मी रिश्वत की...

झारखंड: रिश्वत वसूलने गांव पहुंची वन विभाग की टीम को गांव वालों ने जमकर पीटा
लाइव हिन्दुस्तान टीम,रांचीSat, 16 Dec 2017 12:54 PM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड में धुरकी (गढ़वा) के भंडार गांव में शुक्रवार को ग्रामीणों ने वन विभाग की टीम को घेरकर उसपर हमला बोल दिया। इसमें आधा दर्जन वनकर्मी जख्मी हो गए। ग्रामीणों का आरोप है कि वनकर्मी रिश्वत की राशि वसूलने गांव पहुंचे थे। ग्रामीणों ने जब घेरा, तो एक वनरक्षी ने मुखिया पति का हाथ तोड़ दिया। इसके बाद ग्रामीण भड़क गए।

जानकारी के अनुसार वन विभाग की टीम ने 28 नवंबर को बालू से लदा जितेन्द्र साह का ट्रैक्टर पकड़ा था। जिसमें गांव के ही सुरेश प्रसाद गुप्ता ने वनरक्षी लेयाकत अंसारी को 90 हजार रुपए रिश्वत दी थी। जिसका उसने वीडियो फुटेज भी बनाया है। उसके बाद 10 दिसंबर को पुन: वन विभाग की वही टीम भंडार के नसरुद्दीन अंसारी, इस्माइल अंसारी और जयकुमार सिंह के बालू से लदे ट्रैक्टर को पकड़ा। टीम के सदस्यों ने इस्माइल और नसरुद्दीन अंसारी के ट्रैक्टर को 25-25 हजार और जयकुमार सिंह के ट्रैक्टर को 15 हजार रुपए लेकर छोड़ दिया। जयकुमार ने शेष दस हजार बाद में देने की बात कही। टीम में शामिल लोग जयकुमार के पास शेष दस हजार रुपए लेने आए थे।

उसी बीच ओडीएफ करने को लेकर भंडार पंचायत भवन में नोडल पदाधिकारी देवानंद राम और बीडीओ रंजीत कुमार सिन्हा बैठक कर रहे थे। बैठक के दौरान ग्रामीणों ने घटना की पूरी जानकारी दी। लोगों ने बताया कि वन विभाग की टीम फिर पहुंची है। बीडीओ ने वन विभाग के टीम को बुलवाया। वनरक्षी सत्येन्द्र शुक्ला और लेयाकत अंसारी बीडीओ के पास पहुंचे। वहां बीडीओ ने आक्रोशित ग्रामीणों और वनरक्षियों को समझाकर भेज दिया। बीडीओ के जाने के बाद वनरक्षी सत्येन्द्र शुक्ला चार वनरक्षियों के साथ पुन: वहां पहुंचे और ग्रामीणों को धमकाने लगे। दोनों ओर से बात काफी बढ़ने के बाद मुखिया ने बीच बचाव किया। उसके बाद मुखिया पति भगवान सिंह को प्रशिक्षु वनरक्षियों ने पीटकर हाथ तोड़ दिया। मुखिया पति के हाथ टूटने के बाद ग्रामीणों ने बिना वर्दी में पहुंचे वनरक्षियों को पीटते हुए गाड़ी को क्षतिग्रस्त कर दिया। सूचना के करीब ढ़ाई घंटे बाद पुलिस पहुंची। पुलिस ने घायलों को गाड़ी पर बैठाकर धुरकी लाने का प्रयास किया। लेकिन ग्रामीणो सड़क जाम कर डीसी और एसपी को घटना स्थल पर बुलाने की मांग करने लगे। समचार लिखे जाने तक सभी वनरक्षियो को ग्रामीणो ने बंधक बना कर अपने कब्जा में रखा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें