DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चारा घोटाला: गवाह के बदले गवाह देने का प्रावधान कानून में नहीं, VIDEO

चारा घोटाला: गवाह के बदले गवाह देने का प्रावधान कानून में नहीं

डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी से संबंधित चारा घोटाले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद बुधवार सीबीआइ कोर्ट में पेश हुए। विशेष न्यायाधीश प्रदीप कुमार की अदालत में उन्होंने हाजिरी लगायी। इस क्रम में सीबीआई की ओर से दिल्ली के आटो-रिक्शा लाइसेंस अधिकारी रिकॉर्ड कीपर देवेनदर कुमार ने गवाही दी।

उन्होंने लाइसेंसिंग अथॉरिटी द्वारा वर्ष 1999 में सीबीआइ के तत्कालीन एसपी को लिखे पत्र का सत्यापन किया। उस पत्र में तीन ऑटो रिक्शा का वर्णन था। जिसमें वाहन का प्रकार था। सीबीआइ के वरीय विशेष लोक अभियोजक बीएमपी सिंह ने बताया कि सीबीआइ द्वारा पत्र भेजकर वाहनों का प्रकार व विवरणी मांगा गया था। अदालत में गवाह ने बताया कि यह तीनों नंबर ऑटो रिक्शा का है। चारा घोटाला में शामिल अधिकारी और आपूर्तिकर्ताओं के अधिवक्ताओं ने सीबीआइ द्वारा लाए गए इस गवाह का विरोध किया।

लालू यादव ने जेल में ही रह कर कुछ ऐसे की शिवरात्री की पूजा II Lalu prasad yadav

इनका कहना था कि सीबीआइ ओर से समन किए जाने के अनुरूप गवाह नहीं आया है। समन के मुताबिक गवाहों को सीबीआइ नहीं ला रहा है। अदालत में आरोपियों की ओर से लिखित आवेदन भी दिया गया कि गवाह के बदले गवाह देने का प्रावधान कानून में नहीं है। इधर, लालू प्रसाद की ओर से गवाह से जिरह नहीं की गई। कहा गया है कि गवाह उनसे संबंधित नहीं है। यह मामला डोरंडा कोषागार से 139.35 करोड़ रुपये अवैध निकासी से संबंधित है।

देवघर मामले में दर्ज हुई गवाही

देवघर कोषागार से अवैध निकासी से संबंधित मामले में सीबीआई के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह की अदालत में सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान लालू समेत अन्य आरोपी सशरीर कोर्ट में उपस्थित हुए। लालू की ओर से गवाही दर्ज करायी गई।

लालू ने वेलेंटाइन को बताया बेफजुल डे, शिवरात्रि की दी शुभकामनाएं

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद पेशी के बाद कोर्ट परिसर में मीडिया से बातचीत की। उन्होंने वेलेंटाइन डे को बेफिजुल डे बताया। बिहार में हो रहे उपचुनाव में जदयू द्वारा चुनाव नहीं लड़ने के प्रश्न पर कहा कि इसे देखने के बाद बताएंगे। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि तुम लोग चुनाव लड़ोगे क्या। कोडरमा के कांग्रेस जिलाध्यक्ष की हत्या मामले में कहा कि इस घटना की उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए। दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए। शिवरात्रा की शुभकामनाएं दी। कहा कि शिव पार्वती के बारात व विवाह का दिन है। देवघर सहित सभी जगहों पर बारात की तैयारी चल रही है। भूत बैताल इसमें शामिल होंगे। बारात पार्वती के घर पहुंचेगी। कहा कि वे खुद भी शिव-पार्वती की पूजा करने के बाद कोर्ट आएं हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Fodder scam: Provision to give evidence in lieu of witness