ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीमोरहाबादी मैदान में लगने लगी पटाखों की दुकान

मोरहाबादी मैदान में लगने लगी पटाखों की दुकान

दिवाली को लेकर मोरहाबादी मैदान में पटाखों की दुकानें लगनी लगी हैं। सोमवार की शाम तक नौ दुकानें लगी थीं। यहां अभी तक 18 लोगों को दुकान लगाने का लाइसेंस दिया गया है। 16 नवंबर तक के लिए मोरहाबादी मैदान...

मोरहाबादी मैदान में लगने लगी पटाखों की दुकान
हिन्दुस्तान टीम,रांचीMon, 02 Nov 2020 10:50 PM
ऐप पर पढ़ें

दिवाली को लेकर मोरहाबादी मैदान में पटाखों की दुकानें लगने लगी हैं। सोमवार की शाम तक नौ दुकानें लगी थीं। यहां अभी तक 18 लोगों को दुकान लगाने का लाइसेंस दिया गया है। 16 नवंबर तक के लिए मोरहाबादी मैदान को पटाखों की बिक्री का कलस्टर बनाया गया है।

दुकानदारों का कहना है कि सभी जिला प्रशासन की ओर से निर्धारित मापदंडों का पालन कर रहे हैं। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाएगा। हालांकि अभी खरीदार कम आ रहे हैं। दुकानों में आग से निपटने के इंतजाम भी किए गए हैं। एक दो दिनों में यहां दुकानों की संख्या और बढ़ जाएगी। दुकानदारों के अनुसार कोरोना संक्रमण के कारण इस बार बाजार में पटाखों के नए आइटम नहीं आए हैं। हर रेंज के पटाखे उपलब्ध हैं।

रांची जिला प्रशासन के पास पटाखों की बिक्री के लिए आवेदन पहुंच रहे हैं। अभी सिर्फ मोरहाबादी मैदान को ही कलस्टर बनाया गया है। आवेदनों की संख्या को देखते हुए दूसरे इलाके में भी कलस्टर खोलने पर प्रशासन विचार कर सकता है। जिला प्रशासन ने सभी विक्रेताओं को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने, मास्क लगाने, दास्ताना पहनने, सेनेटाइजर की व्यवस्था करने का निर्देश दिया है। प्रशासन ने यह भी स्पष्ट किया है कि यदि कोरोना को लेकर राज्य सरकार की ओर से नए निर्देश जारी होते हैं तो विक्रेताओं को दुकान लगाने की दी गई अनुमति प्रभावित होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें