DA Image
हिंदी न्यूज़ › झारखंड › रांची › अनुकंपा संबंधी मामलों का शीघ्र निष्पादन करें: डीसी
रांची

अनुकंपा संबंधी मामलों का शीघ्र निष्पादन करें: डीसी

हिन्दुस्तान टीम,रांचीPublished By: Newswrap
Thu, 08 Jul 2021 03:30 AM
अनुकंपा संबंधी मामलों का शीघ्र निष्पादन करें: डीसी

खूंटी। संवाददाता

जिला स्थापना समिति एवं सामान्य शाखा की बैठक में डीसी शशि रंजन ने विभागीय कर्मियों की स्थापना संबंधित मामले की समीक्षा की। उन्होंने नियम के तहत किए जाने वाले कार्य को स्वीकृति प्रदान किया। बैठक में लिपिक, राजस्व कर्मचारी, चालक एवं अनुसेवक की सेवा संपुष्टि एवं एसीपी, एमएसीपी के लिए प्रस्तुत विवरण पर समुचित विचार किया गया। इस दौरान उपायुक्त ने विभागीय कर्मियों की स्थापना संबंधित मामले की समीक्षा की तथा नियम के तहत किए जाने वाले कार्य को स्वीकृति प्रदान किया। इस दौरान दो सरकारी कर्मियों की सेवा संपुष्टि की गयी। इसके अतिरिक्त एसीपी और एमएसीपी के लिए कुल 29 में 21 प्रस्ताव पर अनुसंशा की गई।

15 अगस्त से पूर्व नियुक्तियां स्वीकृत करें

बैठक में अनुकम्पा के तहत सेवाकाल में मृत सरकारी कर्मचारीयों के आश्रितों का अनुकंपा के आधार पर नियुक्ति हेतु प्रस्तावों की समीक्षा की गई। डीसी द्वारा निर्देशित किया गया कि आश्रितों को लिपिकीय संवर्ग में नियुक्ति हेतु सात दिनों के अंदर पुनः टंकन परीक्षा ली जाय। जिसमें निर्धारित मापदण्ड के अनुसार अनुशंसा की जाएगी। इस दौरान मामलों पर सुनवाई करते हुए आवेदकों की अनुकंपा पर नियुक्ति के लिए समिति ने अनुशंसा की। डीसी ने संबंधित मामलों को संवेदनशील होकर त्वरित निष्पादन करने का निर्देश दिया। साथ ही निर्देशित किया गया कि सभी मामलों का निष्पादन करते हुए 15 अगस्त के पूर्व तक नियुक्तियां सुनिश्चित की जाय।

उग्रवादी मामलों के छह मामलों की हुई अनुंसशा

बैठक में समिति द्वारा उग्रवादी हिंसा के कुल छह मामलों पर विचार-विमर्श किया गया तथा सभी मामलों पर अनुसंशा कर विभाग के अनुमोदन के लिए भेजा गया है।

संबंधित खबरें