DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एचइसी कॉलोनी में चलेगा अतिक्रमण हटाओ अभियान

एचईसी कॉलोनी में किए गए अवैध निर्माण के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा। कॉलोनी के लीज वाले क्वार्टरों से भी अवैध और अतिरिक्त निर्माण हटाया जाएगा। इसकी तैयारी कर ली गई है। उपायुक्त और एसएसपी को भी इसकी सूचना दे दी गई है। जल्द ही जिला पुलिस के सहयोग से अतिक्रमण हटाया जाएगा। अतिरिक्त और अतिक्रमण को लेकर नगर प्रशासन विभाग में कई शिकायतें भी मिली हैं।

पिछले दिनों भी कॉलोनी में अवैध निर्माण के खिलाफ अभियान चलाया गया था। इस दौरान कॉलोनी के विभिन्न क्वार्टरों में किए गए अवैध निर्माण तोड़ा गया। कुछ लोगों ने खुद निर्माण हटाने की बात कही। इसके बाद उन्हें एक सप्ताह का समय दिया गया। नगर प्रशासन विभाग के अधिकारियों के साथ सीआईएसएफ, धुर्वा थाना और निगम के सुरक्षाकर्मी इसमें शामिल हुए थे।

इस अभियान में टीम सबसे पहले बी 403 सेक्टर थ्री पहुंची। यह क्वार्टर एचईसी के पूर्व कर्मचारी महेंद्र सिंह के नाम पर दीर्घकालीन लीज पर आवंटित है। इस क्वार्टर में काफी बड़ा निर्माण किया गया था । इसकी शिकायत नगर प्रशासन विभाग से मोहल्ले के लोगों ने की थी। इसके बाद यहां कार्रवाई की गई। अवैध निर्माण तोड़ने के लिए जेसीबी मशीन भी मंगाई गई थी। करीब 40 प्रतिशत निर्माण तोड़ने के बाद क्वार्टर में रहने वाले ने खुद निर्माण तोड़ने की बात कही। नगर प्रशासन विभाग ने उन्हें एक सप्ताह में निर्माण हटाने का समय दिया। इसके बाद सेक्टर तीन के ही बी 488 में किए गए निर्माण तोड़ने भी टीम पहुंची थी । यहां निर्माण तोड़ने का काम शुरु किया गया, तभी कुछ महिलाएं निकल गईं। वह जेसीबी मशीन के सामने खड़ी हो गईं। हंगामा किया जाने लगा। बाद में क्वार्टर वाले ने एक सप्ताह में खुद निर्माण तोड़ने की बात कही। इसके अलावा कई अन्य क्षेत्रों में भी अवैध निर्माण तोड़े गए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:encroachment campaign will run in HEC colony