ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीलातेहार में मुठभेड़, जेजेएमपी का सबजोनल कमांडर ढेर

लातेहार में मुठभेड़, जेजेएमपी का सबजोनल कमांडर ढेर

लातेहार में सदर थाना क्षेत्र के जेर जंगल में बुधवार रात पुलिस और जेजेएमपी उग्रवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में सब जोनल कमांडर गुड्ड यादव मारा गया। वह मनिका थाना क्षेत्र के कुई गांव का रहने वाला था। उसके...

लातेहार में मुठभेड़, जेजेएमपी का सबजोनल कमांडर ढेर
हिन्दुस्तान टीम,रांचीFri, 19 Jan 2018 01:23 AM
ऐप पर पढ़ें

लातेहार में सदर थाना क्षेत्र के जेर जंगल में बुधवार रात पुलिस और जेजेएमपी उग्रवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में सब जोनल कमांडर गुड्ड यादव मारा गया। वह मनिका थाना क्षेत्र के कुई गांव का रहने वाला था। उसके पास से एक एके 47 राइफल भी बरामद की गई। इसके अलावा पुलिस को घटना स्थल से उग्रवादियों द्वारा छोड़े गए 10 अत्याधुनिक हथियार मिले हैं। इनमें एक एके 47, एक इंसास राइफल, दो एसएलआर राइफल तथा 6 अन्य राइफल शामिल है।

घटना स्थल पर पहुंचे डीआईजी विपुल शुक्ला, एसपी प्रशांत आनंद और अभियान एसपी विपुल पांडेय ने बताया कि सूचना थी कि जेजेएमपी के उग्रवादी जेर के जंगलों में अड्डा जमाए हुए हैं। सूचना पर पुलिस पहुंची तो उग्रवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी फायरिंग की जिसमें एक उग्रवादी गुड्डू यादव मारा गया। वह संगठन में सबजोनल कमांडर बताया जा रहा है। अधिकारियों ने बताया कि 35 से 40 की संख्या में उग्रवादी जमा थे। यह तो कंफर्म है कि जो हथियार बरामद हुए हैं उसे उग्रवादी छोड़ कर भाग गए हैं। पूछे जाने पर बताया कि बरामद हथियार पुलिस का भी हो सकता है। इसकी जांच की जा रही है कि यह पुलिस से कब लूटी गयी थी। डीआईजी ने दावा किया कि ऐसे संगठनों के खिलाफ पुलिस की यह कार्रवाई जारी रहेगी। घटना स्थल पर पुलिस सर्च अभियान चला रही है। मालूम हो कि पिछले दो माह के अंतराल में पुलिस और जेजेएमपी के बीच यह छठी मुठभेड़ हुई है। मारा गया उग्रवादी खुद भी चार बार पुलिस मुठभेड़ में शामिल था। चौथी बार में वह मारा गया। मनिका थाना में उसके विरूद्ध कई मामले दर्ज हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें