ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड रांचीवोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए प्रयास करें तेज : के. रवि

वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए प्रयास करें तेज : के. रवि

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग कर चुनाव की तैयारियों की जिलावार समीक्षा की, दिए...

वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए प्रयास करें तेज : के. रवि
हिन्दुस्तान टीम,रांचीTue, 14 May 2024 08:00 PM
ऐप पर पढ़ें

रांची । हिन्दुस्तान ब्यूरो
मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के. रवि कुमार ने चुनाव कार्य में लगे अधिकारियों और कर्मचारियों को कहा है कि लोकसभा चुनाव के आगामी चरण की बेहतर तैयारी करें। हरेक मतदाता तक वोटर इन्फॉर्मेशन स्लिप का वितरण कराते हुए शहरी निकाय के मतदान केंद्रों पर अच्छे मतदान के लिए नगर निकाय के पदाधिकारियों को मतदान केंद्रों के साथ टैग करें और मतदाताओं के परिवारजनों को क्लब करें। साथ ही, बीएलओ और सुपरवाइजर भी घर-घर जाएं और मतदाताओं के बीच वितरण किए जा रहे वोटर इन्फॉर्मेशन स्लिप की मॉनिटरिंग करें।

वहीं, मतदान केन्द्र जागरूकता समूह के साथ छोटी-छोटी मीटिंग कर उन्हें सक्रिय करें। शारीरिक रूप से अक्षम मतदाताओं को मतदान केंद्र तक पहुंचाने की पहल संबधी कार्य में गति लाएं। बेहतर मतदान प्रतिशत के लिए पूरी मेहनत करें। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के. रवि कुमार मंगलवार को वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से नगर निकाय के पदाधिकारियों के साथ झारखंड में लोकसभा चुनाव के पांचवें, छठे और सातवें चरण में होने वाले मतदान की तैयारियों की समीक्षा कर रहे थे। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने जिलावार तैयारियों की समीक्षा की।

उन्होंने कहा कि दिव्यांग और शारीरिक रूप से अक्षम मतदाताओं को मतदान केंद्र पर लाने की पूरी योजना तैयार करें और उसे मूर्त रूप दें। मतदान के दिन और उसके पूर्व चुनाव जागरुकता के लिए जारी जिंगल्स और गानों के माध्यम से लोगों को जागरूक करने का कार्य करें। साथ ही, माइकिंग के माध्यम से भी जागरुकता सुनिश्चित करें। माइकिंग के लिए विस्तारित कार्ययोजना तैयार करें, ताकि मतदान प्रतिशत में बढ़ोतरी हो। उन्होंने कहा कि वन-टू-वन वोटर कनेक्ट के माध्यम से मतदाता तक पहुंचने से वोटिंग प्रतिशत में इजाफा होगा। उन्होंने माइक्रो लेबल पर कार्य करने पर बल दिया। मतदान केन्द्रों पर आने में असमर्थ मतदाताओं के लिए परिवहन की पूरी सुविधा देने, मतदान के दिन रीयल टाइम मॉनिटरिंग करने का निर्देश दिया। बैठक में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के साथ अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी संदीप सिंह और डॉ. नेहा अरोड़ा सहित निर्वाचन कार्यालय के वरीय पदाधिकारी उपस्थित थे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें