ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीडीएसपीएमयू : ऑनलाइन परीक्षा के प्रारूप पर विभागाध्यक्षों के साथ बैठक

डीएसपीएमयू : ऑनलाइन परीक्षा के प्रारूप पर विभागाध्यक्षों के साथ बैठक

डॉ श्यामा प्रसाद मुख़र्जी विश्वविद्यालय, में मानविकी संकाय की परीक्षाओं को लेकर शुक्रवार को ऑनलाइन बैठक कुलपति डॉ सत्यनारायण मुंडा की अध्यक्षता में...

डीएसपीएमयू : ऑनलाइन परीक्षा के प्रारूप पर विभागाध्यक्षों के साथ बैठक
हिन्दुस्तान टीम,रांचीFri, 21 May 2021 07:41 PM
ऐप पर पढ़ें

रांची। प्रमुख संवाददाता

डॉ श्यामा प्रसाद मुख़र्जी विश्वविद्यालय में मानविकी संकाय की परीक्षाओं को लेकर शुक्रवार को ऑनलाइन बैठक हुई। कुलपति डॉ सत्यनारायण मुंडा की अध्यक्षता में हुई बैठक में मानविकी संकाय के विभागाध्यक्षों के साथ ऑनलाइन परीक्षा के प्रारूप पर चर्चा की गई। इस बैठक में अंग्रेजी, संस्कृत, दर्शनशास्त्र, हिंदी, बंगला आदि विभागों के परीक्षा संचालन से संबंधित महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा हुई।

विभिन्न विभागों से कई सुझाव भी आए। रजिस्ट्रार डॉ अजय कुमार चौधरी ने बैठक का संचालन किया और परीक्षा पर सबकी राय ली। कुलपति डॉ सत्यनारायण मुंडा ने कहा कि मानविकी संकाय की ऑनलाइन परीक्षाओं की पद्धति भी अन्य संकाय की तरह वस्तुनिष्ठ, बहुविकल्पीय और विषयनिष्ठ प्रकृति की होगी। परीक्षा के लिए दो घंटे का समय निर्धारित रहेगा।

परीक्षाएं जून में ली जा सकती है

परीक्षाएं जून उत्तरार्द्ध में आयोजित करने की बात कुलपति ने कही। ऑनलाइन परीक्षा के लिए प्रश्नपत्र, शिक्षण सामग्री आदि तय समयसीमा के अंदर उपलब्ध कराने पर सहमति बनी, ताकि ऑनलाइन परीक्षा निर्धारित समय पर ली जा सके। कुलपति ने इसके लिए सभी विभागों की जिम्मेदारी तय की। इसके तहत सभी विभाग ऑनलाइन माध्यम से पाठ्यक्रम पूरा कर परीक्षा के संचालन में शामिल रहेंगे। बैठक में डीएसडब्ल्यू डॉ नमिता सिंह के अलावा विश्वविद्यालय के मानविकी संकाय के सभी विभागों के अध्यक्ष मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें