ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीरिम्स: डॉ हेमंत और डॉ प्रकाश मारपीट मामले में दोषी 

रिम्स: डॉ हेमंत और डॉ प्रकाश मारपीट मामले में दोषी 

रिम्स प्रबंधन ने मंगलवार को कार्डियोलॉजी विभाग के दो डॉक्टरों के बीच हुई मारपीट की जांच रिपोर्ट स्वास्थ विभाग को भेज दी है। इसमें दोनों चिकित्सकों को दोषी पाया गया है। रिपोर्ट में एक वर्ष तक...

रिम्स: डॉ हेमंत और डॉ प्रकाश मारपीट मामले में दोषी 
वरीय संवाददाता,रांचीWed, 19 Sep 2018 01:16 PM
ऐप पर पढ़ें

रिम्स प्रबंधन ने मंगलवार को कार्डियोलॉजी विभाग के दो डॉक्टरों के बीच हुई मारपीट की जांच रिपोर्ट स्वास्थ विभाग को भेज दी है। इसमें दोनों चिकित्सकों को दोषी पाया गया है।

रिपोर्ट में एक वर्ष तक डॉक्टरों के वेतन वृद्धि पर रोक लगाने और निंदन की सजा देने की अनुशंसा की गई है। रिम्स निदेशक डॉ आरके श्रीवास्तव ने बताया कि जांच कमेटी ने अपनी रिपोर्ट सौंप दी है और इसे विभाग को भेज दिया गया है। अब विभाग के आदेश का इंतजार है। कार्रवाई का जो भी आदेश मिलेगा उसे माना जाएगा। मालूम हो कि जनवरी माह में कार्डियोलॉजी के एचओडी डॉ हेमंत नारायण और एसोसिएट प्रोफेसर डॉ प्रकाश के बीच मारपीट की घटना घटी थी। मारपीट की घटना में दोनों को चोट लगी थी। 

डॉ प्रकाश का आरोप था कि बिना सूचना के कोई भी बाहरी चिकित्सक कैसे रिम्स के कैथलैब में प्रवेश कर काम कर सकता है। दिल्ली से आए कार्डियोलॉजिस्ट डॉ विशाल रस्तोगी बिना कोई सूचना के एंजियोप्लास्टी कर रहे थे। इस आरोप का डॉ हेमंत नारायण ने विरोध किया था। इससे पहले स्वास्थ्य विभाग ने संयुक्त सचिव की रिपोर्ट पर रिम्स प्रबंधन को आवश्यक कार्रवाई करने को कहा था। इसमें प्रधान सचिव डॉ निधि खरे ने रिम्स प्रबंधन को दिशा-निर्देश दिए थे। इसे लेकर रिम्स प्रबंधन एक कमेटी का गठन किया था, जिसने पूरे मामले का आंकलन करते हुए, कमेटी ने रिपोर्ट रिम्स निदेशक को सौंपा।  
 

जूनियर डॉक्टर-परिजनों में मारपीट की रिपोर्ट सौंपी 
रिम्स में जूनियर डॉक्टर और परिजन के बीच दो सितंबर को हुई मारपीट की घटना की जांच रिपोर्ट उपाधीक्षक ने निदेशक को सौंप दी है। उपाधीक्षक डॉ संजय कुमार ने बताया कि मारपीट की घटना का वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसे लेकर बारीकी से जांच की गई। इसके बाद रिपोर्ट प्रबंधन को सौंप दी गई। मालूम हो कि घटना के बाद तीन सदस्यीय कमेटी बनायी गई थी, जिसमें एक सदस्य ने कमेटी का हिस्सा बनने से मना कर दिया था। अधीक्षक और उपाधीक्षक ने मिलकर रिपोर्ट बनायी।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें