ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड रांचीहाट के बंदोबस्ती के बाद शुल्क वसूली पर असंतोष, हुआ विरोध

हाट के बंदोबस्ती के बाद शुल्क वसूली पर असंतोष, हुआ विरोध

साप्ताहिक हाट मुरहू में सोमवार से जिला परिषद खूंटी द्वारा हाट नीलामी के बाद शुल्क वसूली का कार्य प्रारंभ हुआ। जिससे मुरहू में व्यापारियों में असंतोष...

हाट के बंदोबस्ती के बाद शुल्क वसूली पर असंतोष, हुआ विरोध
हिन्दुस्तान टीम,रांचीTue, 19 Sep 2023 01:50 AM
ऐप पर पढ़ें

मुरहू, प्रतिनिधि। साप्ताहिक हाट मुरहू में सोमवार से जिला परिषद खूंटी द्वारा हाट नीलामी के बाद शुल्क वसूली का कार्य शुरू हुआ। इससे मुरहू में व्यापारियों में असंतोष नजर आया। स्थानीय लोगों ने मनमाने तरीके से वसूले जा रहे शुल्क का विरोध किया है।
उपप्रमुख अरुण साबू ने कहा कि सैरात की हुई है, तो नेशनल हाईवे की जमीन पर छोटी-छोटी दुकान लगाने वालों से शुल्क की वसूली क्यों? वहीं, नेशनल हाइवे से होकर गुजरने वाले वाहन जो रोड के किनारे ही रुकते हैं, आखिर उनसे पड़ाव शुल्क क्यों और किस आधार पर लिया जा रहा है।

अरुण साबू ने कहा है कि सैरात की बंदोबस्ती प्लॉट संख्या 978 एवं 1050, खाता संख्या तीन, रकबा 74 डिसमिल और 1 एकड़ 41 डिसमिल पर हुआ है। इस कारण सीओ सैरात की बंदोबस्ती क्षेत्र का सीमांकन करें। उसके बाद ही शुल्क की वसूली हो।

सीओ मोनिया लता ने बताया कि सैरात भूमि में शुल्क वसूली को लेकर बन्दोबस्ती हुई है। जिसके लिए अंचलाधिकारी को सीमांकन की जिम्मेवारी मिली है। बुधवार को संबंधित बन्दोबस्ती धारी को कागजात के साथ सीमांकन कार्य के लिए बुलाया गया है। वहीं छोटी - बड़ी गाड़ियों से प्रतिदिन शुल्क लेने और प्रतिदिन दुकान लगाने वाले लोगों ने प्रशासन से संज्ञान लेने की अपील की है। पंचायत प्रतिनिधियों ने कहा साप्ताहिक हाटों की दशा खराब है। जिसमें ज्यादा शुल्क वसूली से बाजार की दशा और बिगड़ सकती है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।