ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड रांचीमतदान कर्मियों को समान भुगतान करने की मांग

मतदान कर्मियों को समान भुगतान करने की मांग

झारखंड प्रदेश संयुक्त शिक्षक मोर्चा के प्रदेश संयोजक विजय बहादुर सिंह, अमीन अहमद और प्रवक्ता अरुण कुमार दास की ओर से बुधवार को झारखंड के मुख्य...

मतदान कर्मियों को समान भुगतान करने की मांग
हिन्दुस्तान टीम,रांचीWed, 15 May 2024 08:00 PM
ऐप पर पढ़ें

रांची, प्रमुख संवाददाता। झारखंड प्रदेश संयुक्त शिक्षक मोर्चा के प्रदेश संयोजक विजय बहादुर सिंह, अमीन अहमद और प्रवक्ता अरुण कुमार दास की ओर से बुधवार को झारखंड के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रवि कुमार सहित अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी नेहा अरोड़ा को मांग पत्र सौंपा गया। इसकी प्रतिलिपि जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त, रांची को भी दी गई। इसमें मतदान कर्मियों को समान भुगतान करने की मांग की गई।
मोर्चा के प्रदेश संयोजक अमीन अहमद ने कहा कि लोकसभा चुनाव के अंतर्गत राज्य में प्रथम चरण के मतदान में- खूंटी, सिंहभूम, लोहरदगा व पलामू लोकसभा अंतर्गत विभिन्न जिलों में नियुक्त मतदान कर्मियों के मानदेय भुगतान में विसंगति है। सराईकेला जिले में नियुक्त पीठासीन पदाधिकारी को मानदेय स्वरूप सबसे अधिक 3150 रुपये दिए गए। वहीं, लोहरदगा जिले में 2550, सिमडेगा में 2500, गढ़वा में 2500, पश्चिमी सिंहभूम में 2500 रुपये, खूंटी में 2400, पलामू में 2000 रुपये और गुमला जिले में सबसे कम 1700 रुपये का भुगतान पीठासीन पदाधिकारी को किया गया। कहा कि मतदान कर्मियों के मानदेय भुगतान में पारदर्शिता व समानता बरती जानी चाहिए।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।