DA Image
हिंदी न्यूज़ › झारखंड › रांची › रांची से जयपुर तक सीधी सुपरफास्ट ट्रेन की मांग
रांची

रांची से जयपुर तक सीधी सुपरफास्ट ट्रेन की मांग

हिन्दुस्तान टीम,रांचीPublished By: Newswrap
Sat, 24 Jul 2021 10:00 PM
रांची से जयपुर तक सीधी सुपरफास्ट ट्रेन की मांग

रांची। संवाददाता

नए केंद्रीय रेलमंत्री अश्वनी वैष्णव के पदभार ग्रहण करते रांची से जयपुर के लिए सीधी रेल सेवा चालू करने की मांग रफ्तार पकड़ चुकी है। यात्री संघ से जुड़े संगठन और सामाजिक संगठन लगातार स्थानीय सांसद के माध्यम से जयपुर तक ट्रेन चलाने की मांग कर रहे हैं। इस संबंध में राज्यसभा सांसद महेश पोद्दार ने भी पूर्व रेलमंत्री पियुष गोयल से मुलाकात की थी और पत्र भी भेजा था। इस संबंध में रेलमंत्री की ओर से राज्यसभा सांसद को आश्वासन देते हुए पत्र भी प्राप्त हो चुका है।

चेंबर ऑफ कॉमर्स के अरुण जोशी ने भी राज्यसभा सांसद को पत्र भेजा था। भेजे पत्र में उन्होंने हटिया-दिल्ली आनंद विहार झारखंड स्वर्णजयंती एक्सप्रेस को वाया लोहरदगा टोरी लाइन से चलाने के साथ उसका विस्तार करते रेवाड़ी, अलवर होते हुए जयपुर तक करने की बात कही थी। साथ ही इसके लिए रेलमंत्रालय को अतिरिक्त रैक की जरूरत नहीं पड़ने की भी जानकारी दी थी।

उन्होंने पत्र में अवगत कराया कि रांची, गुमला, लोहरदगा, पलामू क्षेत्र में राजस्थान के प्रवासी बहुत हैं। इसी क्रम में श्री श्याम संघ के अध्यक्ष कमलेश संचेती व मंत्री आकाश वर्मा ने भी पत्र देकर जयपुर के लिए सीधी रेल सेवा शुरू करने की मांग कर चुके हैं। इसके अलावा श्री श्याम मंडल के मंत्री चंद्र प्रकाश बागला, मारवाड़ी सम्मेलन के प्रांतीय अध्यक्ष ओमप्रकाश अग्रवाल, प्रांतीय महामंत्री पवन शर्मा, महेश्वरी सभा के अध्यक्ष शिव शंकर साबू, सचिव नदेंद्र लाखोटिया, मरवाड़ी सहायक समिति के अध्यक्ष प्रदीप राजगढ़िया, मारवाड़ी ब्राह्रामण सभा के अध्यक्ष रवि शंकर वर्मा ने भी राज्यसभा सांसद को पत्र भेजकर रेलमंत्री से रांची से जयपुर तक रेल सुविधा देने की वकालत करने की मांग की है। पिछले साल 2020 से जयपुर के लिए शुरू हुई मांग इस वर्ष भी नए रेलमंत्री के आगमन से दोबारा सामाजिक, धार्मिक व व्यापारिक संगठन कर रहे हैं।

संबंधित खबरें