ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीसरहुल व रामनवमी की शोभा यात्रा का स्वागत करने का फैसला

सरहुल व रामनवमी की शोभा यात्रा का स्वागत करने का फैसला

सीएए, एनआरसी और एनपीआर के विरोध में कडरू हज हाउस के पास महिलाओं का धरना जारी है। रामनवमी पर्व को लेकर बुधवार को महावीर मंडल, कडरू महावीर मंडल और धरना आयोजन समिति की संयुक्त बैठक हुई। इस बैठक में तय...

सरहुल व रामनवमी की शोभा यात्रा का स्वागत करने का फैसला
हिन्दुस्तान टीम,रांचीThu, 19 Mar 2020 12:02 AM
ऐप पर पढ़ें

सीएए, एनआरसी और एनपीआर के विरोध में कडरू हज हाउस के पास महिलाओं का धरना जारी है। रामनवमी पर्व को लेकर बुधवार को महावीर मंडल, कडरू महावीर मंडल और धरना आयोजन समिति की संयुक्त बैठक हुई। इस बैठक में तय किया गया कि 27 मार्च सरहुल और एक से तीन अप्रैल तक रामनवमी पर्व को देखते हुए कडरू हज हाउस के पास चल रहे धरना स्थल को शिफ्ट कर दूसरे टेंट में किया जाएगा। ताकि सरहुल और रामनवमी की शोभा यात्रा को निकलने में किसी तरह की परेशानी नहीं हो। आयोजन समिति दोनों समुदाय की शोभायात्रा को स्वागत करने के लिए हज हाउस के पास शिविर लगाएगी। मौके पर महावीर मंडल के अध्यक्ष जय सिंह यादव ने कडरू शाहीन बाग में चल रहे अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन में बैठे महिलाओं को अपना समर्थन देते हुए कहा कि हम एनपीआर और एनआरसी पर आपके साथ हैं। बैठक मेंअध्यक्ष जय सिंह यादव, महासचिव ललित ओझा, कडरु महावीर मंडल के अध्यक्ष चून्नू सिंह, प्रवक्ता सागर कुमार, शकील हबीबी, हफीजुल हस्स्न, आलम खान, गुल फिरोज, सजाउद्दीन, मो सलाम, मो नौशाद, मो एजाज गद्दी, मो सरवर खान, मो आबिद, मो तब्रेज, मो लतीफ, जावेद अख्तर, मो अनवर, मो मुश्ताक, मो अरशद, शहजादा, मो बेलाल खान, मो राजू, जावेद हूसेन, मो सिद्दीक, मनीर आलम, अब्दुल गफ्फार, मो हसीब एंव स्थानीय लोग मौजूद थे।

धरना स्थल पर लाउडस्पीकर का नहीं होगा इस्तेमाल

महिलाओं का धरना 59वां दिन बुधवार को भी कडरू हज हाउस के पास जारी रहा। महिलाओं ने कहा के करोना वायरस का गाइडलाइन को देखते हुए धरना स्थल पर बहुत कम संख्या में लोग दूरी बना कर बैठेंगे। साथ ही किसी भी तरह के भाषण बाजी या लाउडस्पीकर का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा। महिलाओं ने कहा कि धरना शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा है। किसी भी प्रकार के असामाजिक तत्व का जमावड़ा नहीं है। नेताओं द्वारा दिए जा रहे बयान लोगों में नफरत फैलाने का काम कर रहा है। ऐसे नेताओं को अपने बयान बाजी से बाज आनी चाहिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें