DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लंबित मामलों को अभियान के रूप में निपटाएं: निधि खरे

कार्मिक विभाग की प्रधान सचिव निधि खरे ने कहा है कि भारत सरकार के शिकायत पोर्टल (पीजी पोर्टल) पर आई शिकायतों को तत्काल निपटाएं। 30 दिनों से अधिक लंबित मामलों को अभियान के रूप में लेकर निष्पादित करें। मामलों का पचास फीसदी निपटारा हर हाल में सुनिश्चित करें। अगर 50 फीसदी से अधिक मामले लंबित रहेंगे तो नोडल पदाधिकारी के खिलाफ अनुशासनिक कार्रवाई की जाएगी।

प्रधान सचिव सोमवार को प्रोजेक्ट भवन में पीजी पोर्टल की समीक्षा कर रहीं थी। बैठक में सभी विभाग औऱ उफायुक्त कार्यालयों के 51 नोडल पदाधिकारी मौजूद थे। निधि खरे ने बता कि इस वर्ष पीजी पोर्टल पर अब तक 8.984 शिकायतें दर्ज की गई हैं। इनमें से 4,310 सिखायतों का निष्पादन हो सका है। जबकि 4,674 मामले लंबित हैं। उन्होंने कहा कि अगली बैठक में ऐसे एक भी मामले लंबित नहीं रहने चाहिए, जो एक माह पूर्व आए हुए हैं। उन्होंने पदाधिकारियों को शिकायतों को प्रोफाइलिंग करने का निर्देश दिया। जिससे शिकायतों की श्रेणी का पता चल सके। साथ ही शिकायत वाले क्षेत्रों को चिन्हित कर पहले से सुधार के लिए कदम उठाया जा सके, जिससे लोगों को शिकायत का मौका ही नहीं मिले।

निधि खरे ने बताया कि गृह विभाग में 319, राजस्व में 292, ऊर्जा में 257, नगर विकास विभाग में 243 और बोकारो में 194 मामले 30 दिन से अदक समय से लंबित हैं। इन्हें विशे, रूप से ध्यान देने का निर्देश दिया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Deal of pending cases as a campaign: Nidhi Khare