ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीझारखंड पुलिस को भी सीआरपीएफ देगी ट्रेनिंग

झारखंड पुलिस को भी सीआरपीएफ देगी ट्रेनिंग

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल(सीआरपीएफ) के केंद्रीय प्रशिक्षण महाविद्यालय से तकनीकी ट्रेनिंग ले चुके 106 अधिकारियों का दीक्षांत समारोह गुरुवार को आयोजित किया गया। अधिकारियों को 33 माह की व्यावसायिक...

झारखंड पुलिस को भी सीआरपीएफ देगी ट्रेनिंग
मुख्य संवाददाता,रांचीThu, 20 Sep 2018 10:12 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल(सीआरपीएफ) के केंद्रीय प्रशिक्षण महाविद्यालय से तकनीकी ट्रेनिंग ले चुके 106 अधिकारियों का दीक्षांत समारोह गुरुवार को आयोजित किया गया। अधिकारियों को 33 माह की व्यावसायिक ट्रेनिंग दी गई थी। एमटेक, एमसीए की डिग्री हासिल कर सीआरपीएफ में बहाल हुए युवाओं को दूरसंचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी की ट्रेनिंग दी गई। दीक्षांत समारोह के दौरान बतौर मुख्य अतिथि झारखंड सेक्टर के आईजी संजय आनंद लाटकर मौजूद थे। आईजी संजय आनंद लाटकर ने बताया कि सीआरपीएफ की केंद्रीय प्रशिक्षण संस्थान के द्वारा बल व बल से इतर दूसरी सुरक्षाबलों को 61 प्रकार के प्रशिक्षण दिए जा रहे हैं। 
सीआरपीएफ आईजी संजय आनंद लाटकर ने बताया कि अगले महीने से झारखंड पुलिस में बहाल हुए दरोगा स्तर के पदाधिकारियों को भी सीआरपीएफ के प्रशिक्षण महाविद्यालय में व्यावसायिक ट्रेनिंग दी जाएगी। गुरुवार को आयोजित दीक्षांस समारोह में ऑल राउंड बेस्ट परीक्षार्थी का खिताब सहायक उपनिरीक्षक रविशंकर, बेस्ट इन इनडोर का खिताब सहायक उपनिरीक्षक पूजा, बेस्ट इन आउटडोर का खिताब सहायक उपनिरीक्षक तकनीक सत्यशिव, बेस्ट इन आईटी का खिताब सुरजीत कुमार को दिया गया। कार्यक्रम में सीआरपीएफ के आईजी संचार राजू भार्गव, प्रशिक्षण महाविद्यालय के प्रार्चाय अमित तनेजा समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे। कार्यक्रम के दौरान संचार प्रदर्शनी का भी आयोजन किया गया था। सीआरपीएफ के द्वारा अबतक प्रयोग में लाए गए संचार साधनों की प्रदर्शनी लगायी गई थी।  
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें