DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   झारखंड  ›  रांची  ›  बकरीद के दिन सीआरपीएफ अधिकारी और जवानों ने किया रक्तदान
रांची

बकरीद के दिन सीआरपीएफ अधिकारी और जवानों ने किया रक्तदान

हिन्दुस्तान टीम,रांचीPublished By: Newswrap
Thu, 22 Jul 2021 05:00 AM
बकरीद के दिन सीआरपीएफ अधिकारी और जवानों ने किया रक्तदान

खूंटी। संवाददाता

कोरोना काल में खून की कमी से जूझ रहे सदर अस्पताल के ब्लड बैंक में पर्याप्त ईकाई में विभिन्न ग्रुप के ब्लड उपलब्घ हो गए हैं। सीआरपीएफ 94 बटालियन के विभिन्न कम्पनियों के 45 अधिकरियों और जवानों ने बुधवार को रक्तदान किया।

बता दें कि ब्लड बैंक में खून की कमी होने की जानकारी सिविल सर्जन डॉ प्रभात कुमार ने सीआरपीएफ 94 बटालियन के कमांडेंट राधेश्याम सिंह को दी। इस गंभीर विषय पर कमांडेंट ने संवेदना दिखाई। उन्होंने तत्काल बटालियन के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ जेएम कंडुलना को इस बाबत आवश्यक निदेश दिया। कमांडेंट के निर्देश ने अधिकारियों और जवानों में बकरीद पर्व के दिन रक्तदान को एक अवसर मानकर उत्साह का संचार हुआ। जिसके बाद सीआरपीएफ 94 बटालियन के कैंप में ब्लड बैंक, सदर अस्पताल, खूंटी के कर्मी पहुंचे। जहां सबसे पहले द्वितीय कमान अधिकारी पीआर मिश्रा ने रक्तदान किया। जिसके बाद बारी-बारी से कुल 45 अधिकिरयों और जवानों ने भी उत्साहपूर्वक रक्तदान किया।

इस मौके पर कमांडेंट राधेश्याम सिंह ने कहा कि रक्तदान कार्यक्रम का यह अवसर महापर्व के समान है। बकरीद के दिन सीआरपीएफ को यह अवसर मिलना और भी गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि बटालियन खूंटी जिले में आम नागरिक को सुरक्षा देने के साथ हर तरह से मदद करने का दृढ़संकल्पित है। उन्होंने कहा कि सीआरपीएफ के द्वारा पूर्व में भी रक्तदान किया गया है और जब भी जरूरत हो बटालियन के जवान और अधिकारी रक्तदान करने को सदैव तत्पर हैं।

इस अवसर पर कामांडेंट राधेश्याम सिंह, द्वितीय कमान अधिकारी पीआर मिश्रा, सिविल सर्जन डॉ प्रभात कुमार, मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ जेएम कंडुलना, उप कमांडेंट राणा प्रताप यादव, एसएम राजेश कुमार सिंह समेत अन्य अधिकारी और जवान उपस्थित थे।

संबंधित खबरें