ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीखटखुरा के इंद जतरा में उमड़ी भीड़

खटखुरा के इंद जतरा में उमड़ी भीड़

रनिया के खटखुरा गांव में रविवार को इंद जतरा का आयोजन किया गया, जिसमें हजारों की संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ी। यह जतरा देवोत्थान उठने के बाद और...

खटखुरा के इंद जतरा में उमड़ी भीड़
हिन्दुस्तान टीम,रांचीMon, 04 Dec 2023 02:15 AM
ऐप पर पढ़ें

रनिया, प्रतिनिधि। रनिया के खटखुरा गांव में रविवार को इंद जतरा का आयोजन किया गया, जिसमें हजारों की संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ी। यह जतरा देवोत्थान उठने के बाद और शुभ कार्य आरंभ होने पर लगाया जाता है। जतरा में रंगारंग सांस्कृतिक नागपुरी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसका उद्घाटन मुख्य अतिथि भाजपा युवा नेता व समाज सेवी अजित तोपनो, पूर्व बीस सूत्री अध्यक्ष शिवावतार सिंह, मेला समिति के अध्यक्ष गणपति महतो व संरक्षक बसंत सिंह ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया। मौके पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अजित तोपनो ने कहा कि इंद मेला में भगवान इंद्र की पूजा होती है और यह परंपरा हमारे पूर्वजों ने शुरू की थी। उन्होंने कहा कि आज के दिन हमलोग सामूहिक रूप से भगवान इंद्र से क्षेत्र की हरियाली व खुशहाली की कामना करते हैं।

जतरा में आए लोगों ने भगवान इंद्र से कामना करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वर्ष 2024 में दोबारा प्रधानमंत्री बनाने की कामना की। जतरा में लिटिल स्टार म्यूजिकल ग्रुप के कलाकारों ने गीत-संगीत और नृत्य प्रस्तुत कर हजारों लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया। मेला परिसर में कई प्रकार के खिलौने व मिठाइयों की दुकानें लगी थीं। वहीं मुर्गा लड़ाई विशेष आकर्षण का केंद्र रहा। जतरा को सफल बनाने में इंद मेला समिति के सभी सदस्य, ग्रामीण और पुलिस प्रशासन का सराहनीय योगदान रहा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें