ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीप्राथमिक शिक्षक नियुक्ति की काउंसिलिंग तीन को

प्राथमिक शिक्षक नियुक्ति की काउंसिलिंग तीन को

प्रारंभिक विद्यालयों के सहायक शिक्षक की नियुक्ति के लिए तीन जून को काउंसिलिंग की जाएगी। स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग ने इस संबंध में सभी उपायुक्तों को अधिसूचना जारी कर दी है। विभाग के प्रधान सचिव...

प्राथमिक शिक्षक नियुक्ति की काउंसिलिंग तीन को
हिन्दुस्तान टीम,रांचीSat, 25 May 2019 02:11 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रारंभिक विद्यालयों के सहायक शिक्षक की नियुक्ति के लिए तीन जून को काउंसिलिंग की जाएगी। स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग ने इस संबंध में सभी उपायुक्तों को अधिसूचना जारी कर दी है। विभाग के प्रधान सचिव अमरेंद्र प्रताप साही ने बताया कि एक ही दिन पूरे राज्य में रिक्त पदों लिए काउंसिलिंग की जाएगी। इसके बाद सात से 12 जून तक प्रमाण पत्रों की जांच की जाएगी। उन्होंने बताया कि उच्च न्यायालय द्वारा पारित निर्देश के बाद राज्य के प्रारंभिक विद्यालय के सहायक शिक्षक पद पर नियुक्ति (2015-16) प्रक्रिया शुरू की जा रही है।

पांच जांच दल गठित किए जाएंगे :

विभाग ने काउंसिलिंग और जांच प्रक्रिया के लिए पांच अलग-अलग दल का गठन किया है। जिसमें स्कूली शिक्षा व साक्षरता विभाग से एक ही सदस्य को रखा जाएगा।

जांच दल गठित होगा:राज्य में शिक्षकों की नियुक्ति के लिए तीन जून को एक साथ सभी जिलों में काउंसलिंग होगी। इसके बाद 7 से 12 जून तक प्रमाणपत्रों की जांच होगी। शिक्षा सचिव ने सभी उपायुक्तों को इस संबंध में पत्र लिखा है। काउंसिलिंग के लिए अलग-अलग जांच दल गठित करने का निर्देश दिया है।

अन्य सदस्यों के रूप में जिला प्रशासन से एक-एक सदस्य को अनिवार्य रूप से रखने का निर्देश दिया गया है। जांच दल सभी कागजात की जांच कर यह स्पष्ट रूप से अंकित करेगा कि उनके द्वारा किए गए सत्यापन को सही पाया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें