DA Image
20 अक्तूबर, 2020|7:57|IST

अगली स्टोरी

विधायक नवीन जायसवाल ने बाबूलाल के खिलाफ थाने में की शिकायत

विधायक नवीन जायसवाल ने बाबूलाल के खिलाफ थाने में की शिकायत

हटिया विधायक नवीन जायसवाल ने सोमवार को डोरंडा थाने में झाविमो सुप्रीमो व पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज कराई है। विधायक का कहना है कि झाविमो के विधायकों को खरीदने का आरोप गलत है। नवीन जायसवाल ने थाना प्रभारी से आग्रह किया है कि बाबूलाल मरांडी के खिलाफ भादवि की धारा 192, 193, 194, 406, 420, 467, 468, 471 और 120 बी के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई करें। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

क्या है शिकायत पत्र में

विधायक नवीन जायसवाल ने शिकायत पत्र में कहा है कि बाबूलाल मरांडी ने आपराधिक षड्यंत्र रचते हुए जाली दस्तावेज तैयार कर विधानसभा अध्यक्ष के कोर्ट में चल रहे मामले को प्रभावित करने और राजनीति कर सनसनी फैलाने की कोशिश की है। ऐसा कर वो राजनीतिक लाभ प्राप्त करना चाहते हैं। इस मामले में उन्होंने झूठा साक्ष्य प्रस्तुत करने के लिए तत्कालीन प्रदेश भाजपा अध्यक्ष रविंद्र कुमार राय का जाली हस्ताक्षर और जाली लेटर पैड का इस्तेमाल किया है। फोटो और कंप्यूटर तकनीक का इस्तेमाल कर एक जाली पत्र तैयार किया गया है। इसके बाद दस्तावेज को सार्वजनिक कर दिया।

प्रदेश अध्यक्ष को दर्शाया गया उपाध्यक्ष

नवीन जायसवाल का कहना है कि 19 जनवरी को बाबूलाल ने जो पत्र जारी किया था उसमें रविंद्र राय को भाजपा किसान मोर्चा का उपाध्यक्ष बताया गया है। जबकि 10 मार्च 2013 से वह प्रदेश अध्यक्ष के पद पर कार्यरत हैं। इससे साफ होता है कि पूरा मामला गलत है। पुलिस पूरे मामले की जांच गंभीरता से करे ताकि जो छवि खराब हुई है, वह ठीक हो। विधायक ने कहा कि पूरे इलाके में उनकी छवि को खराब करने का प्रयास किया गया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Constable Naveen Jaiswal complains about Babulal in police station