ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड रांचीराज्य के लोगों के विचारों से जुड़ना हमारी प्राथमिकता : सुदेश महतो

राज्य के लोगों के विचारों से जुड़ना हमारी प्राथमिकता : सुदेश महतो

सुदेश बोले, राजनीतिक दायित्वों को आगे बढ़कर निभाएंगे, आजसू पार्टी ने जारी किया आगामी कार्यक्रमों का रोडमैप, 22 जून को बलिदान दिवस, 16 अगस्त से...

राज्य के लोगों के विचारों से जुड़ना हमारी प्राथमिकता : सुदेश महतो
default image
हिन्दुस्तान टीम,रांचीMon, 17 Jun 2024 09:00 PM
ऐप पर पढ़ें

रांची। हिन्दुस्तान ब्यूरो
आजसू पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो ने कहा है कि राज्य के लोगों के विचारों से जुड़ना हमारी प्राथमिकता है। साढ़े चार साल में सरकार की नीतियों और कामकाज के तौर-तरीके से राज्य में निराशा है। इसलिए पार्टी हर वर्ग की आवाज को मजबूती प्रदान करने की पक्षधर है। राज्य के विषय, विचार और भावना की रक्षा करने की प्रतिबद्धता को दोहराते हुए उन्होंने कहा कि राज्य के सामने जो चुनौतियां हैं, उससे सामना करना ही हमारा उद्देश्य है। सुदेश महतो सोमवार को पार्टी के केंद्रीय कार्यालय में पत्रकारों से बात कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने पार्टी के भावी कार्यक्रमों से जुड़े रोडमैप की जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि राजनीतिक दायित्वों का बेहतर रूप से निर्वहन करने के लिए पार्टी ने कई कार्यक्रम तय किए हैं। इनमें 22 जून को पार्टी का स्थापना दिवस राज्य भर में बलिदान दिवस के रूप में मनाया जाएगा। सभी विधानसभा क्षेत्रों में वीडियो चित्रण का प्रदर्शन किया जाएगा। राज्य के हर युवाओं की जेहन में झारखंड गठन की वेदना, कल्पना और इतिहास रहना चाहिए। इसी दिन हर विधानसभा में 100 पौधे लगाए जाएंगे। संवाददाता सम्मेलन में पार्टी के प्रवक्ता डॉ देवशरण भगत, आजसू बुद्धिजीवी मंच के अध्यक्ष डोमन सिंह मुंडा, महासचिव डॉ मुकुंद चंद्र मेहता भी शामिल थे।

• 19, 20 और 23 जून को आभार यात्रा

उन्होंने कहा कि गिरिडीह की सम्मानित जनता ने फिर एक बार हमें राष्ट्रीय पटल पर नेतृत्व करने का मौका दिया है। गिरिडीह संसदीय सीट से चंद्रप्रकाश चौधरी की जीत को लेकर जनता के प्रति आभार प्रकट करने के लिए वह आभार यात्रा करेंगे। आभार यात्रा 19 जून को टुंडी तथा बाघमारा विधानसभा, 20 जून को डुमरी एवं गिरिडीह विधानसभा और 23 जून को गोमिया एवं बेरमो विधानसभा क्षेत्र में होगी।

• 26 जून से चूल्हा प्रमुखों की शपथ

पार्टी ने तय किया है कि हर विधानसभा क्षेत्र में पार्टी की सबसे निचली इकाई चूल्हा प्रमुख और ग्राम प्रभारी का संयुक्त शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया जाएगा।

• 30 जून को सभी विधानसभा क्षेत्रों में हूल दिवस

30 जून को सभी विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी ने हूल दिवस मनाने का निर्णय लिया है। इस अवसर पर हूल के महानायकों को श्रद्धांजलि देने के साथ उनके सपने साकार करने के संकल्प लिए जाएंगे।

• 8 अगस्त को रांची में युवा महाजुटान

झारखंड आंदोलन के प्रणेता और आजसू की परिकल्पना करने वाले धरती पुत्र शहीद निर्मल महतो के शाहदत दिवस पर रांची में राज्यभर से लाखों नौजवान का जुटान होगा। इस महाजुटान में मिशन 2024 को सफल बनाने के लिए संकल्प लिए जाएंगे।

• 9 अगस्त को सभी विधानसभा क्षेत्रों में आदिवासी अखड़ा

विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर 09 अगस्त को राज्य के सभी विधानसभा क्षेत्रों में आदिवासी अखड़ा कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। आदिवासी अखड़ा के जरिए झारखंड की भाषा, अस्मिता, संस्कृति को अक्षुण्ण बनाए रखने के लिए संकल्प लिए जाएंगे। साथ ही भाषा, कला और संस्कृति के क्षेत्र में बेहतर काम करने वालों को सम्मानित किया जाएगा।

•16 अगस्त से पार्टी अध्यक्ष निर्माण यात्रा पर निकलेंगे

पार्टी अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो 16 अगस्त से पूरे राज्य में निर्माण यात्रा पर निकलेंगे। यह यात्रा दो अक्तूबर तक चलेगी। इस कार्यक्रम के तहत राज्य के सभी विधानसभा क्षेत्रों में निर्माण पद यात्रा निकाली जाएगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।