DA Image
हिंदी न्यूज़ › झारखंड › रांची › दिल्ली में लालू प्रसाद से मिले कांग्रेस नेता
रांची

दिल्ली में लालू प्रसाद से मिले कांग्रेस नेता

हिन्दुस्तान टीम,रांचीPublished By: Newswrap
Sun, 26 Sep 2021 09:40 PM
दिल्ली में लालू प्रसाद से मिले कांग्रेस नेता

रांची। हिन्दुस्तान ब्यूरो

झारखंड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर, झारखंड सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री सह कांग्रेस नेता विधायकदल आलमगीर आलम और श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने दिल्ली में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद से उनके आवास पर मुलाकात की। सभी ने उनका कुशलक्षेम जाना और उनके उत्तम स्वास्थ्य व दीर्घायु जीवन के लिए शुभकामनाएं दीं। मुलाकात के दौरान झारखंड में महागठबंधन की मजबूती और सरकार पर बातचीत हुई। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद से गठबंधन की मजबूती और चुनाव पूर्व जनता से किये गए वादों पर खुलकर चर्चा की। साथ ही प्रदेश में ओबीसी वर्ग को 27 प्रतिशत आरक्षण को लेकर कांग्रेस की प्रतिबद्धता और इस संबंध में प्रदेश के मुख्यमंत्री से हुई बातचीत का हवाला देते हुए कहा की मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन इस विषय को लेकर संजीदा हैं। प्रदेश में ओबीसी समुदाय को 27 प्रतिशत आरक्षण मिले इसके पक्षधर भी हैं।

राजेश ठाकुर ने लालू प्रसाद को बताया कि कोरोना काल में राज्य की महागठबंधन सरकार ने सीमित संसाधनों के साथ केंद्र के उपेक्षात्मक रवैये के बावजूद बेहतर काम किया है। जीवन और जीविका दोनों की रक्षा की है । अब जरूरत है जनता से किये गए बहुप्रतीक्षित वादे को अमली जामा पहनाया जाए । इस अवसर पर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने नवनियुक्त कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष को बधाई और शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि गठबंधनदलों में आपसी चर्चा होते रहनी चाहिए, जिससे बेहतर तालमेल से ही प्रदेश को समृद्धि की ओर ले जाया जा सकता है।

झारखंड सरकार में ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम ने उन्हें सरकार की चल रही लोक कल्याणकारी योजनाओं के संदर्भ में बताया। साथ ही महागठबंधन दलों में समन्वय व आपसी चर्चा को जरूरी बताया। मुलाकात के दौरान कांग्रेस नेता शमशेर आलम भी मौजूद थे ।

संबंधित खबरें