DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

खुफिया विभाग ने दी जानकारी संताल में हो रहा धर्मांतरण  

खुफिया विभाग ने राज्य सरकार को जानकारी दी है कि संताल परगना में धर्मांतरण हो रहा है। कुछ दिन पहले संताल परगना में 15 से 20 की संख्या में ईसाई मिशनरी के फादर आए  थे। प्रशासन और आम जनता के दबाव में कुछ फादर वापस चले गए थे। 
पाकुड़ में रहने वाले बंटी स्वर्णकार संताल परगना के विभिन्न जिलों में ईसाई पादरियों के साथ मिलकर धर्मांतरण कराने का काम कर रहा है। बंटी स्वर्णकार फोन के माध्यम से समर कुमार रक्षित, ज्ञान रविदास और पूनम कुमारी से लगातार संपर्क में है। संदेह यह है कि ये तीनों भी बंटी के साथ मिलकर धर्मांतरण का काम कर रहे हैं। बंटी स्वर्णकार का एक ऑडियो वायरल हुआ है। ऑडियो के आधार पर आशंका जताई जा रही है कि कई लोग धर्मांतरण कराने में शामिल हैं। खुफिया विभाग ने अपनी रिपोर्ट में  कहा है कि लिट्टीपाड़ा प्रखंड के लकड़ा गांव,गोविंदपुर गांव और कोमोगोड़ा गांव में कई लोगों का धर्मांतरण कराया चुका है। 
गांव के लोगों को दिया जा रहा है लालच
खुफिया विभाग का कहना है कि गांव के लोगों को लालच देकर धर्मांतरण कराया जा रहा है। लोगों को कपड़ा, राशन, सोलर लाइट,बकरी बांट कर धर्मांतरण कराया जा रहा है। संथाल परगना के कई जिलों के मुखिया और ग्राम प्रधान की मिलीभगत से बेहतर शिक्षा देने के बहाने गांव के बच्चों को केरल और तमिलनाडु भेजा जा रहा है। बंटी और उसके साथियों पर कानूनी कार्रवाई करने की जरूरत है।   

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Confidentiality of the information provided by Intelligence Department