ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीसरना स्थल से मिट्टी उठाने को लेकर मुख्यमंत्री से शिकायत

सरना स्थल से मिट्टी उठाने को लेकर मुख्यमंत्री से शिकायत

विहिप और उसके सहयोगी संगठनों के द्वारा मंदिर निर्माण के लिए सरना स्थलों से मिट्टी उठाने को लेकर मुख्यमंत्री से शिकायत की गई...

सरना स्थल से मिट्टी उठाने को लेकर मुख्यमंत्री से शिकायत
हिन्दुस्तान टीम,रांचीSat, 01 Aug 2020 09:43 PM
ऐप पर पढ़ें

विहिप और उसके सहयोगी संगठनों के द्वारा मंदिर निर्माण के लिए सरना स्थलों से मिट्टी उठाने को लेकर मुख्यमंत्री से शिकायत की गई है। इस संबंध में अखिल भारतीय आदिवासी विकास परिषद की कार्यकारी अध्यक्ष कुंदरसी मुंडा, राजी पड़हा सरना प्रार्थना सभा के प्रदेश महासचिव रवि तिग्गा, केंद्रीय सरना समिति के अध्यक्ष नारायण उरांव और आदिवासी छात्र संघ के अध्यक्ष सुशील उरांव के अलावा हुही मोर्चा के प्रतिनिधियों ने लिखित में ज्ञापन सौंपा है।

ज्ञापन में कहा गया कि विश्व हिंदू परिषद के आह्वान पर अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए झारखंड के सरना स्थलों से मिट्टी ले जाने की कार्रवाई कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा की जा रही है। यह आदिवासी सरना समाज की धार्मिक भावना और आस्था के साथ भद्दा मजाक है, जिससे आदिवासी समाज में काफी आक्रोश है। यदि सरकार इस घृणित कार्य को संज्ञान में नहीं लेते हुए सरना स्थल से मिट्टी उठाए जाने पर अविलंब रोक नहीं लगाती है तो समस्त आदिवासी सरना संगठन इसका घोर विरोध करेंगे। ज्ञापन के माध्यम से मांग की गई कि सरना स्थल से उठाई गई मिट्टी को शीघ्र वापस किया जाए, अन्यथा समाज खुद सीधी कारवाई के लिए बाध्य होगा, जिसके लिए जिला प्रशासन सहित राज्य सरकार जवाबदेह होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें