DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एचईसी के साथ ज्वाइंट वेंचर में काम कर सकती है कंपनीः रघुवर दास

एचईसी के साथ ज्वाइंट वेंचर में काम कर सकती है कंपनीः रघुवर दास

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि वह निवेशकों का झारखंड में स्वागत करते हैं। सरकार निवेश में हर तरह की मदद कर रही है। कंपनी राज्य में आएं और निवेश करें। मुख्यमंत्री ने मंगलवार को विदेश दौरा के दूसरे दिन दो कंपनियों का दौरा किया। साथ ही उन्होंने चेक गणराज्य के उपराष्ट्रपति इवो ब्रेकवीथ से मुलाकात की। देर शाम मुख्यमंत्री जापान के लिए रवाना हो गए।

टॉस कुरिम और जेडडास का किया भ्रमण

मुख्यमंत्री सड़क मार्ग से बर्नो से प्राग के लिए रवाना हुए। इस सफर के दौरान वे दो टॉस कुरिम और जेडडास नाम कंपनी भी देखने के लिए गए। दोनों कंपनियां इंजीनियरिंग टूल निर्माण का काम करती हैं। मुख्यमंत्री ने कंपनी के बारे में जानकारी ली और उनसे झारखंड में निवेश पर विचार करने का आग्रह किया। उन्होंने यह भी सुझाव दिया कि ये कंपनियां रांची के एचईसी के साथ ज्वाइंट वेंचर में काम कर सकती हैं और इसकी संभावना तलाशी जा सकती है। इस मौके पर और उनके साथ गए विकास आयुक्त अमित खरे और उद्योग सचिव सुनील वर्णवाल मौजूद थे।

संस्कृति से हुए प्रभावित

मुख्यमंत्री ने शाम को प्राग में चेक गणराज्य के उपराष्ट्रपति इवो ब्रेकवीथ से मिले। उनके साथ झारखंड और चेक गणराज्य के बेहतर संबंधों पर चर्चा हुई। मुख्यमंत्री ने कहा कि मोमेंटम झारखंड में चेक गणराज्य पार्टनर था। यह आयोजन काफी सफल रहा है। इसके लिए उन्होंने धन्यवाद भी किया। मुख्यमंत्री ने कहा है कि मेरा चेक गणराज्य का पहला दौरा है और मैं यहां की संस्कृति से काफी प्रभावित हुआ हूं।

जापान के लिए हुए रवाना

मुख्यमंत्री देर शाम प्राग से जापान के लिए रवाना हुए। वहां तीन दिनों तक विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है। इस दौरान रोड-शो भी होगा। कई निवेशकों से बातचीत होगी। मुख्य सचिव राजबाला वर्मा मंगलवार दोपहर को रांची से दिल्ली के लिए रवाना हुईं। वह दिल्ली से रात में जापान रवाना होंगी। जहां मुख्यमंत्री के साथ कार्यक्रम में शामिल होंगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Company can work in joint venture with HEC Company: Raghuvar Das