ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीदो दिन में तैयार हो जाएगा 60 बेड का चाइल्ड कोविड वार्ड, तीसरी लहर की तैयारी को लेकर कोविड टास्क फोर्स की बैठक

दो दिन में तैयार हो जाएगा 60 बेड का चाइल्ड कोविड वार्ड, तीसरी लहर की तैयारी को लेकर कोविड टास्क फोर्स की बैठक

तीसरी लहर में बच्चों के प्रभावित होने की आशंका को देखते हुए सदर अस्पताल में बनाए जा रहे 60 बेड का चाइल्ड कोविड वार्ड 2 से 3 दिनों में तैयार हो...

दो दिन में तैयार हो जाएगा 60 बेड का चाइल्ड कोविड वार्ड, तीसरी लहर की तैयारी को लेकर कोविड टास्क फोर्स की बैठक
हिन्दुस्तान टीम,रांचीWed, 23 Jun 2021 03:10 AM
ऐप पर पढ़ें

रांची। वरीय संवाददाता

तीसरी लहर में बच्चों के प्रभावित होने की आशंका को देखते हुए सदर अस्पताल में बनाए जा रहे 60 बेड का चाइल्ड कोविड वार्ड 2 से 3 दिनों में तैयार हो जाएगा। यह जानकारी सिविल सर्जन ने मंगलवार को वर्चुअल माध्यम से अयोजित कोविड टास्क फोर्स की बैठक में डीसी छवि रंजन को दी।

डीसी ने चाइल्ड कोविड वार्ड के लिए पारा मेडिकल स्टाफ और डॉक्टर्स की ट्रेनिंग नियमित समय अंतराल पर कराने को कहा। इसके लिए तीन महीने का ट्रेनिंग शिड्यूल बनाने का निर्देश सिविल सर्जन को दिया गया। डीसी ने सोनाहातू, बेड़ो और बुंडू सीएचसी में पीएसए प्लांट लगाने के कार्य प्रगति की समीक्षा भी की। डीसी ने सभी कोषांगों के पदाधिकारियों से कहा कि जिला में कोरोना संक्रमण के दर में कमी आई है। लेकिन अभी रिलैक्स होने का समय नहीं है। कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए सभी प्रो-एक्टिव होकर काम करें। हमें अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर आगे की तैयारी करनी है।

टीकाकरण के लिए गांववार प्लान बनाएं:

कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए जिला में ज्यादा से ज्यादा लोगों का टीकाकरण हो इसके लिए मेडिकल टीम की संख्या 100 से बढ़ाकर 150 करने का निर्देश डीसी ने दिया। सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को विलेज वाइज प्लान बनाकर लोगों का टीकाकरण कराने कहा। उन्होंने कहा कि मोबाइल वैन के माध्यम से भी ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण बढ़ाएं। वहीं, जिला में कोविड जांच की निरंतरता बरकरार रखने और दूसरे राज्यों से आने वालों लोगों की कोरोना जांच सुनिश्चित कराने का निर्देश सदर एसडीओ को दिया गया।

... ताकि कांटेक्ट ट्रेसिंग में नहीं होगी समस्या:

कोरोना मरीज के संपर्क में आए लोगों की ट्रेसिंग को लेकर डीसी ने कहा कि जांच कराने वाले लोगों की पूरी जानकारी रखें। इसके लिए एसडीओ बुंडू और डीएसपी सदर को प्राइवेट लैब के साथ बैठक करने कहा गया। डीसी ने कहा कि जांच करानेवाले व्यक्ति से संबंधित पूरी जानकारी लैब से लें, ताकि कांटेक्ट ट्रेसिंग में किसी तरह की समस्या न हो। वहीं, क्लोज मॉनिटरिंग का निर्देश देते हुए डीसी ने कहा कि इंसीडेंट कमांडर बैरिकेडिंग और पोस्टरिेंग का कार्य गंभीरता से करें, ताकि लोगों को स्पष्ट जानकारी मिल सके कि कंटेनमेंट जोन कहां है। लोग संक्रमण से बच सकें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें