ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीमुख्यमंत्री जनसंवाद: दिव्यांग छात्रा को पेंशन नहीं मिलने पर अफसरों को फटकार

मुख्यमंत्री जनसंवाद: दिव्यांग छात्रा को पेंशन नहीं मिलने पर अफसरों को फटकार

मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव सुनील वर्णवाल ने गोड्डा में पदस्थापित जल संसाधन विभाग के सहायक अभियंता गोपाल हरि प्रसाद की मृत्यु के बाद उनकी पत्नी को बीमा, पेंशन एवं अन्य राशि का भुगतान तत्काल करने का...

मुख्यमंत्री जनसंवाद: दिव्यांग छात्रा को पेंशन नहीं मिलने पर अफसरों को फटकार
हिन्दुस्तान ब्यूरो,रांचीTue, 18 Sep 2018 05:59 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव सुनील वर्णवाल ने गोड्डा में पदस्थापित जल संसाधन विभाग के सहायक अभियंता गोपाल हरि प्रसाद की मृत्यु के बाद उनकी पत्नी को बीमा, पेंशन एवं अन्य राशि का भुगतान तत्काल करने का निर्देश। उन्होंने इस मामले को लंबित रखने पर विभाग के अधिकारियों को कड़ी फटकार लगायी। उन्होंने अधिकारियों को दो-टूक कहा, सहायक अभियंता की मृत्यु के डेढ़ साल बाद भी उनकी पत्नी को राशि का भुगतान नहीं किया जाना दुर्भाग्यपूर्ण है। कोई इस खुशफहमी में न रहे कि हममें से किसी भी अधिकारी या कर्मचारी के साथ ऐसी घटना नहीं हो सकती है। जरा सोचिए कि हममें से किसी की मृत्यु हो गयी तो क्या हमारे आश्रित और परिजन ऐसे ही भटकेंगे? श्री वर्णवाल ने विभाग को आगामी सोमवार तक इस मामले का निपटारा करने का निर्देश दिया। उन्होंने मंगलवार को सूचना भवन स्थित मुख्यमंत्री जनसंवाद केंद्र में कुल 14 मामलों की समीक्षा की।

चतरा जिले के उत्क्रमित मय विद्यालय, असढि़या में कक्षा 1 से 8 तक के छात्र-छात्राओं को पिछले तीन वर्षों से छात्रवृत्ति का लाभ नहीं दिये जाने का मामले पर श्री वर्णवाल ने विभाग के अधिकारियों को निर्देश  दिया कि तत्काल सभी छात्रों का भुगतान करें। देवघर की दिव्यांग छात्रा पूजा कुमारी को एक साल पूर्व स्वीत दिव्यांगता पेंशन का भुगतान अब तक शुरू नहीं किए जाने पर भी श्री वर्णवाल ने सख्त नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि ऐसी लापरवाहियां किस हाल में स्वीकार्य नहीं होंगी। उन्होंने छात्रा को पेंशन का भुगतान जल्द से जल्द कराने का निर्देश दिया। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें