ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीमुख्यमंत्री ने कोल इंडिया के अध्यक्ष से कहा बकाया 56 हजार करोड़ दिलायें

मुख्यमंत्री ने कोल इंडिया के अध्यक्ष से कहा बकाया 56 हजार करोड़ दिलायें

फोटो भी है -सीएम हेमंत सोरेन से मिले कोल इंडिया लिमिटेड के अध्यक्ष -विभिन्न

मुख्यमंत्री ने कोल इंडिया के अध्यक्ष से कहा बकाया 56 हजार करोड़ दिलायें
हिन्दुस्तान टीम,रांचीFri, 23 Jul 2021 06:50 PM
ऐप पर पढ़ें

रांची। हिन्दुस्तान ब्यूरो

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से झारखंड मंत्रालय में शुक्रवार को कोल इंडिया लिमिटेड के अध्यक्ष प्रमोद अग्रवाल ने मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोल इंडिया लिमिटेड को खनन के लिए राज्य सरकार की ओर से जो सरकारी जमीन दी गई है उस पर 56 हजार करोड़ रुपये का बकाया है। बकाया राशि का भुगतान कोल इंडिया लिमिटेड राज्य सरकार को शीघ्र करे और कोल इंडिया लिमिटेड के अध्यक्ष इस दिशा में पहल करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोयले की रॉयल्टी एडी वॉलरेम आधार पर कोल इंडिया लिमिटेड राज्य सरकार को देना सुनिश्चित करे।

मुख्यमंत्री ने प्रमोद अग्रवाल से कहा कि जिस क्षेत्र में माइनिंग हो जाती है, वहां सीसीएल द्वारा वृहद वृक्षारोपण कार्य किया जाये। स्वास्थ्य क्षेत्र में भी सीसीएल द्वारा प्रतिबद्धता के साथ कार्य किया जाना चाहिए। सीसीएल द्वारा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का संचालन हो। इसके लिए मुख्यमंत्री ने सीसीएल के अध्यक्ष के समक्ष अपने सुझाव रखे। मुख्यमंत्री ने झरिया पुनर्वास कार्य में धीमा प्रगति पर चिंता जतायी।

कोल इंडिया लिमिटेड के अध्यक्ष प्रमोद अग्रवाल ने मुख्यमंत्री को उपरोक्त सभी बिंदुओं पर सकारात्मक कार्रवाई का भरोसा दिया। अध्यक्ष अग्रवाल ने कोल इंडिया के खनन कार्यों में राज्य सरकार द्वारा की जा रही मदद के लिए मुख्यमंत्री के प्रति आभार जताया। साथ ही मुख्यमंत्री से ईसीएल के राजमहल परियोजना में भूमि की समस्या का समाधान, सीसीएल के भूमि सत्यापन, वन पट्टा, सीटीओ की अवधि बढ़ाने (कम से कम 3 वर्ष) एवं आम्रपाली परियोजना में कोयले के ट्रांसपोर्टेशन को सुचारू करने का आग्रह किया।

मुख्यमंत्री ने कोल इंडिया लिमिटेड के अध्यक्ष द्वारा रखी गयी मांग एवं आग्रहों पर सकारात्मक रूप से विचार करने का आश्वासन दिया। मौके पर राज्य के मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का, मुख्यमंत्री के सचिव विनय कुमार चौबे, महाधिवक्ता राजीव रंजन, ईस्टर्न कोलफील्ड के अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक पीएस मिश्रा, सीसीएल रांची के अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक पीएम प्रसाद उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें