ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीएक्सआईएसएस में सेंट फ्रांसिस जेवियर की याद में मना फीस्ट डे

एक्सआईएसएस में सेंट फ्रांसिस जेवियर की याद में मना फीस्ट डे

जेवियर समाज सेवा संस्थान (एक्सआईएसएस), ने शुक्रवार को अपने संरक्षक सेंट फ्रांसिस जेवियर की याद में फीस्ट डे (पर्व) मनाया। संस्थान के शिक्षक,...

एक्सआईएसएस में सेंट फ्रांसिस जेवियर की याद में मना फीस्ट डे
हिन्दुस्तान टीम,रांचीFri, 03 Dec 2021 04:10 PM
ऐप पर पढ़ें

रांची। प्रमुख संवाददाता

जेवियर समाज सेवा संस्थान (एक्सआईएसएस), ने शुक्रवार को अपने संरक्षक सेंट फ्रांसिस जेवियर की याद में फीस्ट डे (पर्व) मनाया। संस्थान के शिक्षक, कर्मचारियों और छात्रों ने पवित्र मिस्सा उत्सव में भाग लिया। सेंट फ्रांसिस जेवियर वर्ष 1542 में ईश्वर के वचन का प्रसार करने के लिए भारत आए और लगभग 10 वर्षों तक परिश्रम किया। इस दौरान उन्होंने कई लोगों के जीवन को छुआ। उनका ताबूत गोवा के बेसिलिका ऑफ बॉम जीसस में रखा हुआ है। कार्यक्रम का संचालन संस्थान के निदेशक डॉ जोसेफ मारियानुस कुजूर एसजे, किया।

उन्होंने छात्रों को सेंट फ्रांसिस जेवियर की तरह बनने के लिए प्रेरित किया। कहा कि सेंट फ्रांसिस एक ऐसे व्यक्ति हैं, जिन्हें एक बुद्धिजीवी और एक दूरदर्शी के रूप में माना जाता है और वह बी-स्कूलों और एक्सआईएसएस के लिए विशेष रूप से एक आदर्श भी हैं। एक्सआईएसएस में भी हमारा लक्ष्य उनकी दूरदृष्टि पर खरा उतरना। कहा कि सही निर्णय लेने के लिए हमें अपनी भावनाओं से खुद को अलग करना होगा। हम न सिर्फ अपने लिए बल्कि दूसरों के लिए भी जिएं, ऐसी भावना रखनी होगी, यही हमारा निरंतर प्रयास होना चाहिए। नाम और प्रसिद्धि से अधिक महत्व जीवनमूल्यों को देना चाहिए, यही सेंट फ्रांसिस जेवियर को हमारी सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

सहायक निदेशक डॉ प्रदीप केरकेट्टा एसजे के साथ डॉ अशोक ओहोल एसजे और फादर डेविड फ्रांसिस डेविड कुल्लू एसजे ने प्रार्थना का नेतृत्व किया और दोहराया कि हमें सेंट फ्रांसिस जेवियर के गुणों को आत्मसात करने के लिए सभी प्रयास करने चाहिए। कार्यक्रम में बाइबल से पहली, दूसरी रीडिंग और निदेशक, एक्सआईएसएस का एक छोटा-सा उपदेश शामिल था, जिसमें उन्होंने पूरे एक्सआईएसएस परिवार की भलाई के लिए प्रार्थना की। कार्यक्रम का समापन उपस्थित कैथोलिक सदस्यों के बीच होली युकरिस्ट के वितरण के साथ हुआ। मौके पर केक कटिंग सेरेमनी भी आयोजित की गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें