DA Image
हिंदी न्यूज़ › झारखंड › रांची › सीसीएल ने कोयला उत्पादन में 25 प्रतिशत वृद्धि दर्ज की
रांची

सीसीएल ने कोयला उत्पादन में 25 प्रतिशत वृद्धि दर्ज की

हिन्दुस्तान टीम,रांचीPublished By: Newswrap
Mon, 11 Oct 2021 07:41 PM
सीसीएल ने कोयला उत्पादन में 25 प्रतिशत वृद्धि दर्ज की

रांची। प्रमुख संवाददाता

कोयले की मांग में अचानक आयी तेजी के कारण सीसीएल प्रबंधन श्रम-शक्ति उपयोग व नवीनतम तकनीक को अपनाते हुए कोयला उत्‍पादन, प्रेषण, उत्‍पादकता आदि को बढ़ाने के लिए काम कर रहा है। सीसीएल का पिछले वित्तीय वर्ष 2020-21 के प्रथम छह माह में कोयला उत्‍पादन 20.26 मिलियन टन (एमटी) था, जो वर्तमान वित्तीय वर्ष के प्रथम छह माह में बढ़कर 25.35 एमटी (25 प्रतिशत की वृद्धि) हो गया।

जबकि, कोयला प्रेषण में पिछले वित्तीय वर्ष के प्रथम छह माह में 26.95 एमटी था, जो बढ़कर वर्तमान वित्तीय वर्ष में 33.66 एमटी (25 प्रतिशत की वृद्धि) हो गया है। वर्तमान वित्तीय वर्ष के पहले छह महीने में उत्पादन और उठाव/प्रेषण में 25 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है।

पावर प्लांट्स को कोयले की आपूर्ति बढ़ाई जा रही है, ताकि देश में बिजली संकट नहीं हो पाए। कोल इंडिया के अध्यक्ष प्रमोद अग्रवाल लगातार इसकी निगरानी कर रहे हैं। सीसीएल ने प्रत्येक शनिवार को प्रेषण दिवस के रूप में मनाने का संकल्प लिया है। साथ ही, पर्यवेक्षकों व कोयला कर्मियों की कार्यकुशलता बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है। कंपनी के निदेशकगण कोयला खदानों का दौरा कर रहे हैं, ताकि कोयले का उत्पादन और प्रेषण बिना किसी बाधा के तेजी से चलता रहे।

संबंधित खबरें