Wednesday, January 19, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ झारखंड रांचीसीएम के नाम से फिर से लॉकडाउन की झूठी अफवाह फैलाने पर केस दर्ज

सीएम के नाम से फिर से लॉकडाउन की झूठी अफवाह फैलाने पर केस दर्ज

हिन्दुस्तान टीम,रांचीNewswrap
Sun, 05 Dec 2021 09:40 PM
सीएम के नाम से फिर से लॉकडाउन की झूठी अफवाह फैलाने पर केस दर्ज

रांची। वरीय संवाददाता

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का फोटो लगाकर उनके नाम का इस्तेमाल कर लॉकडाउन का अफवाह फैलाने के मामले में गोंदा थाने में अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। झामुमो के जिला अध्यक्ष मुस्ताक आलम की ओर से दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है कि सीएम का फोटो लगाकर व्हाट्सएप व अन्य सोशल साइट के माध्यम से अफवाह फैलायी गयी कि झारखंड में छह दिसंबर से एक जनवरी तक लॉकडाउन रहेगा।

इस दौरान कोई भी घर से बाहर निकलेगा तो उसे ई-पास इस्तेमाल करना होगा। इसके अलावा सभी स्कूल-कॉलेज, पार्क और अन्य धार्मिक स्थल बंद रहेंगे। जबकि सीएम की ओर से ऐसा कोई आदेश जारी नहीं किया गया है। आवेदन में दावा किया गया है कि सीएम का नाम व फोटो का गलत इस्तेमाल करते हुए झूठी खबर फैलाकर विधि द्वारा स्थापित राज्य सरकार के प्रति घृणा एवं अवमानना पैदा करने की कोशिश है। साथ ही अज्ञात द्वारा मीडिया का इस्तेमाल करते हुए झूठी खबर फैलाकर जनसाधारण को भयक्रांत करने का अपराध किया गया है।

साइबर थाना से ली जा रही मदद:

साइबर थाना की पुलिस की मदद ली जा रही है। जिस जिस व्हाट्सएप ग्रुप में यह अफवाह फैली थी, उसका सत्यापन किया जा रहा है। जिलाध्यक्ष का कहना है कि इसके पीछे कोई बड़ी साजिश है। सरकार को बदनाम करने का प्रयास किया जा रहा है। ऐसी अफवाह है पूरे झारखंड में अफरा तफरी का माहौल बन गया था।

पुलिस मुख्यालय कर रहा मॉनिटरिंग:

पुलिस मुख्यालय द्वारा पूरे मामले की मॉनिटरिंग की जा रही है। पुलिस मुख्यालय के स्तर से हर गतिविधि पर नजर रखी गई है और जांच की जा रही है। थाना प्रभारी को सख्त आदेश है कि हर हाल में जल्द से जल्द इसका निष्पादन करें और दोषियों को जेल भेजें।

epaper
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें