ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीकाली मंदिर में पूजा-पाठ के लिए जमा होनेवालों पर केस

काली मंदिर में पूजा-पाठ के लिए जमा होनेवालों पर केस

बिशुनपुरा प्रखंड मुख्यालय के अमहर पंचायत स्थित काली मंदिर में शुक्रवार को पूजा-पाठ और पशुओं की बलि के लिए आए श्रद्धालुओं पर प्रशासन ने शिकंजा कसा है। श्रद्धालुओं पर धारा-144 के उल्लंघन करने की...

काली मंदिर में पूजा-पाठ के लिए जमा होनेवालों पर केस
हिन्दुस्तान टीम,रांचीFri, 03 Apr 2020 01:37 PM
ऐप पर पढ़ें

बिशुनपुरा प्रखंड मुख्यालय के अमहर पंचायत स्थित काली मंदिर में शुक्रवार को पूजा-पाठ और पशुओं की बलि के लिए आए श्रद्धालुओं पर प्रशासन ने शिकंजा कसा है। श्रद्धालुओं पर धारा-144 के उल्लंघन करने की प्राथमिकी दर्ज की गई है।

प्राथमिकी प्रखंड विकास पदाधिकारी के आदेश पर हुई है। थाना को दिए अपने आवेदन में बीडीओ ने आरोप लगाया है कि गुरुवार को पंचायत के काली मंदिर में मान्यता के अनुसार सुअर और बकरे की बलि प्रथा को अंजाम देने के लिए 100 लोगों की जमावड़ा की सूचना मिली थी। वहां जाने पर 20 से 25 लोग पशुओं की बलि दे रहे थे।

वहीं, आसपास सैकड़ों लोग मौजूद थे। वर्तमान में कोरोना वायरस के संभावित खतरे को देखते हुए क्षेत्र में धारा-144 लागू है। उसके बाद भी जान-बूझ कर इसका उल्लंघन किया गया है। थाना कांड संख्या 11/2020 के तहत आईपीसी की धारा-188, 269, 270 के तहत नामजद केस दर्ज कराया गया है। जिनके खिलाफ केस दर्ज कराया गया है, उनमें कर्मदेव बियार, अजय सिंह, अनिल चंद्रवंशी, मनोज चंद्रवंशी, बंधु पासवान, कुंदन चौरसिया, पिंटू प्रजापति सहित अन्य शामिल हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें