ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीदो सदस्यों को निलंबित किए जाने का मामला तूल पकड़ा

दो सदस्यों को निलंबित किए जाने का मामला तूल पकड़ा

धनबाद जिला बार संघ के निलंबित सदस्यों पर नियमानुसार कार्रवाई हो Case of suspension of two members caught Case of suspension of two members...

दो सदस्यों को निलंबित किए जाने का मामला तूल पकड़ा
हिन्दुस्तान टीम,रांचीMon, 19 Oct 2020 11:00 PM
ऐप पर पढ़ें

धनबाद जिला बार संघ के दो सदस्यों को निलंबित किए जाने का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। झारखंड राज्य बार काउंसिल के सदस्य मनोज कुमार ने बार काउंसिल अध्यक्ष को पत्र लिखकर धनबाद बार संघ के दोषी पदाधिकारियों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

मालूम हो कि धनबाद बार संघ ने अपने दो सदस्यों कोषाध्यक्ष दीपक शाह और सदस्य आनंद कुमार मिश्रा को निलंबित करने का आदेश पारित किया था। जिसको उन दोनों ने झारखंड बार काउंसिल में चुनौती दी थी। बार काउंसिल ने धनबाद बार के आदेश पर रोक लगा दी है और संघ के पदाधिकारियों को इस प्रकार का निलंबन आदेश पारित करने के लिए कारण पृच्छा जारी किया है। धनबाद बार संघ के लिए यह मामला नया नहीं है। पूर्व में भी इस प्रकार की कार्रवाई वहां के मौजूदा प्रेसिडेंट के खिलाफ की गई थी, जिस पर तत्कालीन बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने रोक लगाने का आदेश दिया था और तब के संघ के पदाधिकारियों को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया था। इसके बाद भी धनबाद बार संघ की ओर से ठीक उसी प्रकार की गलती दोहराई गई है। जिसके लिए तब के पीड़ित और मौजूदा अध्यक्ष और सचिव को राज्य बार काउंसिल ने नोटिस जारी कर जवाब दायर करने को कहा है। मनोज कुमार ने अपने पत्र में इस तरह की घटना की निंदा की है। कहा है कि संस्था की गरिमा हर हाल में बनी रहनी चाहिए। किसी भी हाल में किसी एक व्यक्ति की जिद के कारण नियमों की अनदेखी नहीं की जानी चाहिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें