ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीरिम्स में कार्डियोलॉजी विभाग के डॉक्टरों की बीच मारपीट

रिम्स में कार्डियोलॉजी विभाग के डॉक्टरों की बीच मारपीट

गेस्ट फैकल्टी डॉ रस्तोगी के साथ भी बदसलूकी, चश्मा तोड़ा

रिम्स में कार्डियोलॉजी विभाग के डॉक्टरों की बीच मारपीट
हिन्दुस्तान टीम,रांचीSat, 13 Jan 2018 12:17 AM
ऐप पर पढ़ें

रिम्स के कार्डियोलॉजी विभाग में शुक्रवार को वही हुआ जिसका डर था। विभाग के डॉक्टरों के बीच खूब मारपीट हुई। कार्डियोलॉजी का ऑपरेशन थिएटर रणक्षेत्र बन गया। मारपीट में एचओडी डॉ हेमंत नारायण राय का बायां पैर (एंकल) टूट गया है, जबकि, डॉ प्रकाश कुमार की दाहिनी हथेली (कानी अंगुली के ऊपर की हड्डी) में फ्रैक्चर है।

बीच बचाव में डॉ प्रवीण झा के हाथ में भी मामूली चोट लगी है। डायरेक्टर डॉ आरके श्रीवास्तव ने बताया कि उन्हें इसकी सूचना मिली है, लेकिन उन्हें इसकी लिखित शिकायत किसी ने नहीं की है। हालांकि मामले की शिकायत बरियातू थाने में की गई है, जिसके बाद पुलिस ने विभाग में जाकर पूछताछ भी की है। अधीक्षक (प्रभारी) डॉ जेके मित्रा ने कहा कि मामले की जानकारी मिली है। जांच कराई जाएगी।

गेस्ट फैकल्टी डॉ रस्तोगी के साथ भी मारपीट, चश्मा तोड़ा

डॉक्टरों के आपसी विद्वेष का शिकार एक गेस्ट फैकल्टी भी हो गए। बताया जा रहा है कि डॉ प्रकाश ने गेस्ट फैकल्टी डॉ विशाल रस्तोगी के साथ भी मारपीट की है। उनका चश्मा फेंक दिया जिसमें वह टूट गया। डॉ रस्तोगी ने कहा कि जो भी हुआ है गलत है। लेकिन उन्हें इस विवाद में नहीं पड़ना है। चश्मा टूटा तो है, लेकिन वह नया ले लेंगे। जबकि, डॉ प्रकाश कुमार का कहना है कि डॉ रस्तोगी ने ही उनके साथ मारपीट की है।

क्या है मामला

शुक्रवार की सुबह 10 बजे के करीब कार्डियोलॉजी एचओडी डॉ हेमंत नारायण राय निदेशक कार्यालय पहुंचे। वहां निदेशक को उन्होंने सूचना दी कि गेस्ट फैकल्टी के रूप में उन्होंने डॉ विशाल रस्तोगी को बुलाया है। वह शुक्रवार को आने वाले हैं। निदेशक को इसकी लिखित सूचना भी दी है, जिसकी प्रति डॉ प्रकाश कुमार को भी दी गई है। लगभग सवा 11 बजे के करीब डॉ रस्तोगी के आने के बाद डॉ हेमंत उन्हें ओटी के बाहर एक कमरे में बैठाकर खुद सीटीवीएस में आयोजित एक समारोह में चले गए। इसी बीच डॉ प्रकाश ओपीडी छोड़कर सीधे ओटी (तीसरे तल्ले पर) पहुंचे। वहां उपस्थित सूत्रों ने बताया कि वहां ओटी के बाहर बैठे डॉ रस्तोगी के साथ बदसलूकी करने लगे। डॉ रस्तोगी उन्हें समझाने की पूरी कोशिश की, लेकिन वह गंदी गंदी बातें करने लगे। उसी बीच डॉक्टर रस्तोगी का चश्मा आंख से निकालकर फेंक देते हैं और धक्का देकर उन्हें ओटी कैंपस से बाहर निकाल देते हैं। इस पूरे प्रकरण के दौरान डॉ प्रवीण झा भी वहां मौजूद थे। डॉ रस्तोगी के साथ बदसलूकी की जानकारी मिलने पर डॉ हेमंत ऊपर आए। डॉ रस्तोगी को लेकर वह फिर उन्हें समझाते हुए अंदर एक कुर्सी पर बिठाते हैं। लेकिन डॉ हेमंत के आने के बाद डॉ प्रकाश उन्हीं से उलझ गए। डॉ प्रकाश काफी गुस्से में थे। दोनों की बीच खूब हो हल्ला होता है। उसी बीच डॉ प्रकाश कुर्सी भी उठाकर फेंकते हैं। बीच बचाव में डॉ प्रवीण झा के हाथ में भी मामूली चोट लगती है। बात यहीं नहीं थमती है। उसके बाद ड्रेस चेंजिंग रूम में भी दोनों की बीच खूब उठापटक होती है। इस मारपीट में डॉ प्रकाश की हथेली की एक हड्डी टूट गई है। जबकि, डॉ हेमंत के पैर (एंकल) की हड्डी टूट गई है। दोनों ने रिम्स में ही अपना उपचार कराया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें