DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कट ऑफ में आए पेंडिंग आवेदन वाले छात्र डीएसपीएमयू में 2 तक ले सकते हैं नामांकन

डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय (डीएसपीएमयू) में नामांकन के लिए चांसलर पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन करनेवाले बड़ी संख्या में विद्यार्थियों का आवेदन पेंडिंग बताया जा रहा है। इसके कारण विश्वविद्यालय की ओर से जारी पहली कट ऑफ मार्क्स के दायरे में आने के बावजूद उनका नाम मेरिट लिस्ट में नहीं है। डीएसपीएमयू में ऑनलाइन आवेदन करने वाले 13,000 आवेदकों का आवेदन अस्वीकृत हुआ है। इनमें ऐसे आवेदक बड़ी संख्या में हैं जिनका भुगतान के बावजूद आवेदन पेंडिंग बताया जा रहा है। इसके मद्देनजर विश्वविद्यालय ने ऐसे विद्यार्थियों का नामांकन लेने का निर्णय लिया है, जो कट ऑफ मार्क्स की अर्हता पूरी करते हैं।

दो अगस्त तक होगा नामांकन

पेंडिंग आवेदन वाले ऐसे विद्यार्थी जिनका प्राप्तांक कट ऑफ मार्क्स में आ रहा है, वे नामांकन के लिए विश्वविद्यालय के संबंधित विभागों से संपर्क कर सकते हैं। पहली कट ऑफ के आधार पर नामांकन दो अगस्त तक लिया जाएगा। इसके बाद कट ऑफ मार्क्स की दूसरी सूची जारी की जाएगी।

एमसीए,एमससी आईटी, एमबीए की खाली सीटों पर नामांकन

डीएसपीएमयू में एमसीए के सत्र 2018-21 और एमएससी आईटी व एमबीए के सत्र 2018-20 की कुछ खाली रह गई सीटों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इच्छुक विद्यार्थी इस संबंध में एमसीए विभाग के डॉ आईएन साहू से संपर्क कर सकते हैं।

वोकेशनल की कक्षाएं एक अगस्त से

डीएसपीएमयू में सीए और आईटी नए सत्र की कक्षाएं एक अगस्त से शुरू होंगी। वहीं, एमसीए और एमएससी आईटी की नए सत्र की कक्षाएं छह अगस्त से शुरू होंगी। सभी विद्यार्थियों को इसमें अनिवार्य रूप से मौजूद रहने का निर्देश दिया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Candidates with a cut-off pending application can take admiission in DSPMU.