ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीबीटेक के छात्रों ने रिजल्ट जारी करने की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

बीटेक के छात्रों ने रिजल्ट जारी करने की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

सीआईटी,आरटीसी और निलय के बीटेक विद्यार्थियों ने अपनी मांगों को लेकर सोमवार को रांची विश्वविद्यालय मुख्यालय में प्रदर्शन किया। उनके साथ टेक्निकल छात्र संघ के सदस्य भी थे। उग्र छात्रों ने प्रॉक्टर डॉ...

बीटेक के छात्रों ने रिजल्ट जारी करने की मांग को लेकर किया प्रदर्शन
हिन्दुस्तान टीम,रांचीMon, 19 Mar 2018 11:38 PM
ऐप पर पढ़ें

सीआईटी, आरटीसी और निलय के बीटेक विद्यार्थियों ने अपनी मांगों को लेकर सोमवार को रांची विश्वविद्यालय मुख्यालय में प्रदर्शन किया। उनके साथ टेक्निकल छात्र संघ के सदस्य भी थे। उग्र छात्रों ने प्रॉक्टर डॉ दिवाकर मिंज और परीक्षा नियंत्रक डॉ आशीष कुमार झा की गाड़ी रोककर सामने बैठ गए। वे इस बात पर अड़े थे कि 2015 बैच के विद्यार्थियों को सेमेस्टर-5 का फॉर्म भरने दिया जाए।

छात्रों ने सेमेस्टर-2 का रिजल्ट जल्द जारी करने की मांग की, ताकि वे सेमेस्टर-5 का फॉर्म भर सकें। उन्होंने समर स्पेशल एग्जाम की तरह विंटर स्पेशल एग्जाम भी आयोजित करने की मांग की। साथ ही, परीक्षा केंद्र को न्यूट्रल (निष्पक्ष) करने की मांग की गई। छात्र अड़े थे कि सेमेस्टर-5 की परीक्षा तिथि बढ़ाई जाए। इस परीक्षा नियंत्रक ने कहा कि अगर सात दिनों में रिजल्ट जारी नहीं हुआ, तभी परीक्षा तिथि बढ़ाने पर विचार किया जाएगा। उन्होंने आश्वस्त किया कि दो-तीन दिनों में रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। टेक्निकल छात्र संघ के उपाध्यक्ष अभिषेक बनर्जी व छात्र नेता जाकिर कैफ ने कहा कि जल्द मांगों पर कार्रवाई नहीं हुई, तो विश्वविद्यालय में तालाबंदी की जाएगी।

छात्रों में गुस्सा

कई छात्र स्क्रूटनी रिजल्ट और आरटीआई के तहत कॉपी दिखाने के संबंध में भी विश्वविद्यालय पहुंचे। छात्र विश्वविद्यालय अधिकारियों से मिलने के लिए भटकते रहे। ज्यादातर अधिकारी कार्यालय में नहीं थे। छात्रों को बताया गया कि अधिकारी कार्यक्रमों में व्यस्त हैं। इससे विद्यार्थियों में खासी नाराजगी थी। प्रदर्शन में राहुल, अंबुज, ऋषभ, रवि, समी, तरुण, सैफ, शंभु समेत अन्य छात्र शामिल थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें