ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीईंट भट्ठा संचालकों को 2020 तक के लिए सीटीओ मिलेगा

ईंट भट्ठा संचालकों को 2020 तक के लिए सीटीओ मिलेगा

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि ईंट भट्ठा संचालकों को जून 2020 तक के लिए संचालन की अनुमति (सीटीओ) दी जाएगी। इसके एवज में ईंट भट्ठा संचालक एक एफिडेविट देंगे कि वह तय समय में लाइसेंस के लिए आवेदन...

ईंट भट्ठा संचालकों को 2020 तक के लिए सीटीओ मिलेगा
हिन्दुस्तान टीम,रांचीSat, 02 Mar 2019 01:55 AM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि ईंट भट्ठा संचालकों को जून 2020 तक के लिए संचालन की अनुमति (सीटीओ) दी जाएगी। इसके एवज में ईंट भट्ठा संचालक एक एफिडेविट देंगे कि वह तय समय में लाइसेंस के लिए आवेदन देकर उसे प्राप्त करेंगे। साथ ही दस हजार रुपये की बैंक गारंटी जमा करनी पड़ेगी। मुख्यमंत्री ने यह घोषणा शुक्रवार को प्रोजेक्ट भवन में ब्रिक्स मैन्युफैक्चरर एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक में की।

सरकार देगी ट्रेनिंग: मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार भट्ठा मजदूरों को तकनीकी प्रशिक्षण भी देगी। ताकि उनका कौशल विकास हो। इससे उत्पाद की गुणवत्ता के साथ उनको मिलने वाली मजदूरी में इजाफा हो सकेगा। सरकार जल्द ही इस दिशा में कदम उठाएगी।

राज्य में 2400 ईंट भट्ठे : बैठक में बताया गया कि राज्य में लगभग 2400 ईंट भट्ठा हैं। इनमें से अधिकांश बिना लाइसेंस के हैं। सभी को नियमित करने के उद्देश्य से बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में सीएम के प्रधान सचिव सुनील कुमार बर्णवाल, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के चेयरमैन एके रस्तोगी, सदस्य सचिव राजीव लोचन बख्शी, सदस्य राजीव शर्मा, रंजीत टिबड़ेवाल, चैंबर अध्यक्ष दीपक मारू, प्रदेश ब्रिक्स मैन्युफैक्चरर एसोसिएशन अध्यक्ष अनंतनाथ सिंह व अन्य उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें