अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

निकाय चुनाव: राज्य के छोटे शहरों में बरसे वोट

निकाय चुनाव: राज्य के छोटे शहरों में बरसे वोट

सूबे में सोमवार को 34 नगर निकायों की सरकार चुनने के लिए मतदाताओं ने वोट डाले। इस दौरान राज्य के छोटे शहरों में जहां वोटों की बारिश हुई, वहीं बड़े शहरों में मतदान का औसत कमतर रहा। खासकर राजधानी रांची मतदान के औसत में सबसे नीचे रही, वहीं वासुकीनाथ, चाकुलिया, बरहरवा, बुंडू और छतरपुर जैसे प्रखंड मुख्यालय वाले शहर चैंपियन रहे।

सभी 34 शहरों में कुल मिलाकर 65.15 फीसदी मतदाताओं ने वोट डाले। पांच नगर निगमों में सबसे अधिक मतदान गिरिडीह में 61.40 फीसदी और सबसे कम रांची में 49.3 फीसदी हुआ। छिटपुट घटनाओं को छोड़कर मतदान शांतिपूर्ण रहा। हार-जीत का फैसला 20 अप्रैल को होगा।

राज्य निर्वाचन आयोग ने सरायकेला-खरसावां जिले के कपाली नगर परिषद में उपाध्यक्ष पद के लिए मतदान को रद्द कर दिया है। आयोग मतदान की अगली तिथि बाद में तय करेगा। प्रदेश में कई जगह ईवीएम में खराबी के कारण मतदान में व्यवधान आया और उसे तुरंत बदल दिया गया।

सुबह होते ही लगी कतारें: मतदाताओं में गजब का उत्साह दिखा। सुबह सात बजते ही मतदान केंद्रों के बाहर मतदाताओं की लंबी कतारें लग गई। जो शाम पांच बजे मतदान की अवधि खत्म होने के बाद भी लगी रही। पहली बार मतदान कर रहे युवाओं में बूथ के बाहर सेल्फी लेने की होड़

लगी रही। उम्मीदवारों के समर्थक भी अंतिम वक्त तक कोई कोर-कसर नहीं छोड़ने के लिए मशक्कत करते रहे। मतदान केंद्र में प्रवेश कर रहे मतदाताओं को वाट्सअप कर खास उम्मीदवारों के पक्ष में मतदान कराने की अपील की जा रही थी।

धनबाद में लाठीचार्ज

धनबाद नगर निगम क्षेत्र के एक छोटे से वार्ड 31 में चुनाव कराने में पुलिस-प्रशासन को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। जगह-जगह प्रत्याशियों के समर्थक भिड़ गए। इन्हें संभालने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। पुराना बाजार की शंभू धर्मशाला के बाहर पुलिस ने लाठीचार्ज कर भीड़ को खदेड़ा।

4602 के भाग्य ईवीएम में

मतदान के साथ राज्य के 34 नगर निकायों के 4602 उम्मीदवारों का भाग्य ईवीएम में कैद हो गया है। अब 20 अप्रैल को मतगणना तक जनता के फैसले का इंतजार रहेगा। इन प्रत्याशियों में 3984 पार्षद, 320 उपमहापौर या उपाध्यक्ष और 298 महापौर या अध्यक्ष के हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Body elections: Vote in small towns of the state