DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पेट्रोल-डीजल पर वैट कम करने के लिए सरकार से बात करेगी भाजपा: गिलुवा

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने कहा है कि राज्य में पेट्रोल-डीजल पर वैट कम करने के मामले में पार्टी मुख्यमंत्री रघुवर दास से बात करेगी। वैसे केंद्र सरकार पेट्रोलियम प्रोडक्ट को जीएसटी के अधीन लाने की तैयारी में है। इससे दाम खुद कम हो जाएंगे। पर लोगों के हित को देखते हुए फिलहाल राहत के लिए मुख्यमंत्री से बात की जाएगी। गिलुवा बुधवार को भाजपा प्रदेश कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस में बोल रहे थे।
15 को होगी कार्यसमिति
गिलुवा ने कहा कि पहले 13 सितंबर को कार्यसमिति की बैठक का निर्णय लिया गया था। उस दिन गणेश उत्सव है, इसलिए अब 15 सितंबर को रांची में प्रदेश कार्यसमिति की बैठक होगी। इससे पहले 14 सितंबर को प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक होगी।
आगामी कार्यक्रमों की दी जानकारी
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने पार्टी के आगामी कार्यक्रमों के बारे में अवगत कराया। उन्होंने कहा कि पार्टी स्वच्छता से सेवा कार्यक्रम 15 सितंबर से दो अक्तूबर तक बूथ स्तर तक मनाएगी। इसके तहत पूरे प्रदेश को साफ एवं स्वच्छ बनाने के कार्यक्रम किए जाएंगे। इसी दिन 15 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 9.30 बजे नई दिल्ली से देश को संबोधित करेंगे। जिसमें प्रत्येक नागरिक से प्रतिदिन एक घंटा स्वच्छता के लिए देने का आह्वान करेंगे।
काव्यांजलि का होगा आयोजन
गिलुवा ने कहा कि 16 सितम्बर को अटल जी की स्मृति में विधानसभा स्तर पर काव्यांजलि का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम में अटल जी द्वारा लिखित कविताओं का पाठ होगा। 17 सितंबर को प्रधानमंत्री का जन्मदिन और 25 सितंबर को दीनदयाल जी की जयंती है। पार्टी 17 से 25 सितंबर तक सेवा सप्ताह के रूप में मनाएगी। इसके तहत मंडल स्तर तक गरीब, असहाय के लिए मेडिकल कैम्प व जांच शिविर लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री 23 सितंबर को रांची के प्रभात तारा मैदान आ रहे हैं। इसमें पार्टी के सभी कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे।
आजसू के साथ गठबंधन नेतृत्व तय करेगा
एक प्रश्न पर भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि आजसू के साथ हमारा गठबंधन है। हम राष्ट्रीय पार्टी है, कोई क्षेत्रीय पार्टी नहीं हैं। गठबंधन राष्ट्रीय नेतृत्व द्वारा तय किया जाता है। आगे गठबंधन रहेगा या नहीं यह नेतृत्व तय करेगा। हमने मौजूदा स्थिति से नेतृत्व को अवगत करा दिया है। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:BJP will talk to the government to reduce VAT on petrol and diesel: Giluva