ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड रांचीमुट्ठीभर पूंजीपतियों के लिए काम कर रही भाजपा सरकार : चंपाई

मुट्ठीभर पूंजीपतियों के लिए काम कर रही भाजपा सरकार : चंपाई

चुनावी रण : मुख्यमंत्री ने मोहनपुर की जनसभा में कहा- इंडिया महागठबंधन देश के युवाओं को नौकरी के साथ पेंशन भी...

मुट्ठीभर पूंजीपतियों के लिए काम कर रही भाजपा सरकार : चंपाई
हिन्दुस्तान टीम,रांचीFri, 24 May 2024 09:00 PM
ऐप पर पढ़ें

देवघर, कार्यालय संवाददाता
भाजपा मुट्ठीभर पूंजिपतियों के लिए सत्ता में रहकर काम करती है। एक दर्जन से भी कम संख्या वाले पूंजीपतियों को बढ़ाने का काम भाजपा सरकार करती है। देश में निजीकरण को बढ़ावा देने का काम भाजपा सरकार ने किया है। पूंजीपति को देश का मालिक बनाने की सोच है। यह बातें मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने शुक्रवार को देवघर के मोहनपुर अंतर्गत प्लस टू विद्यालय मैदान में लोगों को संबोधित करते हुए कही।

उन्होंने कहा कि वर्तमान में देश में परिवर्तन की लहर है। कहा कि वर्ष 2014 में भाजपा ने महंगाई को लेकर प्रचार किया था। 400 रुपए का गैस सिलिंडर महंगा बताकर लोगों के बीच जुमलेबाजी कर उनका वोट लेकर सत्ता हासिल की। सरकार बनने के बाद 10 वर्षों में बढ़ रही महंगाई, बेरोजगारी, नौकरी पर एक शब्द नहीं बोला। ना ही देश में अच्छे दिन आए और ना लोगों को राहत मिली। मजदूर, किसान पर कोई बात नहीं हुई, नौकरी पर कोई चर्चा नहीं हुई। उन्होंने कहा कि अगर देश में महागठबंधन की सरकार बनी तो युवाओं को नौकरी देने के साथ पेंशन भी दी जाएगी। झारखंड सरकार ने छात्रवृति की राशि तीन गुना बढ़ाने का काम किया है। पूर्व की सरकार की ओर से डिलिट कर दिए गए 11 लाख राशन कार्ड की जगह 20 लाख हरा राशन कार्ड का वितरण किया गया। गरीबों को ध्यान में रखते हुए 125 यूनिट बिजली फ्री करने का काम भी सरकार ने किया है।

केंद्र सरकार ने झारखंड का पैसा ही नहीं दिया

मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार पर धोखाधड़ी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि झारखंड का पैसा ही नहीं दिया। बावजूद तत्कालीन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने 3 कमरों वाला अबुआ आवास योजना की शुरूआत की। मुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाले जून माह में ही झारखंड के 9 लाख परिवारों को अबुआ आवास मिल जाएगा। मौके पर उन्होंने आमजनों से अपील की कि संविधान बचाने के लिए व लोकतंत्र की रक्षा करने के लिए महागठबंधन प्रत्याशी प्रदीप यादव के पक्ष में मतदान करें।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।