DA Image
हिंदी न्यूज़ › झारखंड › रांची › सहायक पुलिस कर्मियों को लेकर राज्यपाल से मिला भाजपा का प्रतिनिधिमंडल
रांची

सहायक पुलिस कर्मियों को लेकर राज्यपाल से मिला भाजपा का प्रतिनिधिमंडल

हिन्दुस्तान टीम,रांचीPublished By: Newswrap
Mon, 11 Oct 2021 08:40 PM
सहायक पुलिस कर्मियों को लेकर राज्यपाल से मिला भाजपा का प्रतिनिधिमंडल

रांची। हिन्दुस्तान ब्यूरो

भाजपा का प्रतिनिधिमंडल सोमवार को राज्यपाल रमेश बैस से मिलकर सहायक पुलिसकर्मियों की मांगों पर हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सह सांसद दीपक प्रकाश के नेतृत्व में पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल शाम में राजभवन पहुंचा। यहां राज्यपाल से मिलकर ज्ञापन सौंपा और सहायक पुलिसकर्मियों की समस्याओं पर राज्य सरकार को निर्देशित करने का अनुरोध किया।

प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश के साथ नेता विधायक दल एवं पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी, प्रदेश महामंत्री आदित्य साहू, डॉ प्रदीप वर्मा, बालमुकुन्द सहाय एवं प्रदेश मंत्री सुबोध सिंह गुड्डू शामिल थे।

दीपक प्रकाश ने कहा कि राज्य सरकार अविलंब धरना पर बैठे सहायक पुलिसकर्मियों से संवाद स्थापित कर इनकी समस्याओं का समाधान करे। राज्यपाल को दिए ज्ञापन में उन्होंने कहा है कि राज्य भर के 2500 सहायक पुलिसकर्मी (महिला /पुरुष) कई दिनों से मोरहाबादी के खुले मैदान में तपती धूप एवं बरसात को झेलते हुए अपने छोटे-छोटे बच्चों के साथ धरने पर बैठे हैं। ये सभी झारखंड के आदिवासी मूलवासी नौजवान हैं। जिनकी नियुक्ति नक्सल प्रभावित जिलों में नक्सलियों से लड़ने के लिए संविदा के आधार पर वर्ष 2017 में दस हजार रुपये के मानदेय पर की गयी थी। इन्होंने चार वर्षों से लगातार नक्सल क्षेत्र के अतिरिक्त विधि व्यवस्था, ट्रैफिक, श्रावणी मेला व कोविड समेत विभिन्न सरकारी व्यवस्था संभालने में भी अपनी सेवाएं दी हैं। भाजपा नेताओं ने कहा कि अपनी सेवा शर्तों एवं नियमावली के अनुरूप आज ये अपने नियमतिकरण की मांग कर रहे हैं। दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति यह है कि राज्य सरकार संवादहीन और संवेदनहीन बन गई है। यह सरकार जनमुद्दों पर बातचीत करने से भी कतरा रही है।

संबंधित खबरें