ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड रांचीबीएयू के विद्यार्थी राष्ट्रीय प्रतियोगिता में अव्वल

बीएयू के विद्यार्थी राष्ट्रीय प्रतियोगिता में अव्वल

बिरसा कृषि विश्वविद्यालय के वानिकी संकाय के दो विद्यार्थियों ने गोविंद बल्लभ पंत कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, पंतनगर, उत्तराखंड की...

बीएयू के विद्यार्थी राष्ट्रीय प्रतियोगिता में अव्वल
हिन्दुस्तान टीम,रांचीFri, 24 May 2024 06:45 PM
ऐप पर पढ़ें

रांची, प्रमुख संवाददाता। बिरसा कृषि विश्वविद्यालय के वानिकी संकाय के दो विद्यार्थियों ने गोविंद बल्लभ पंत कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, पंतनगर, उत्तराखंड की एग्रीकल्चर सोसाइटी की ओर से आयोजित राष्ट्रीयस्तर की पेपर प्रेजेंटेशन प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। बीएससी (ऑनर्स) वानकी पाठ्यक्रम के सातवें सेमेस्टर के दोनों विद्यार्थियों- बीजू राय व सुमित कुमार ने एक टीम के रूप में भाग लेते हुए- टिकाऊ अर्थव्यवस्था और भविष्य के लिए कृषि शिक्षा का पुनर्गठन, विषय पर अपना पेपर प्रस्तुत किया।
इस प्रतियोगिता में देश के अग्रणी कृषि विश्वविद्यालयों, कई आईआईटी स्थानों व आईआईएम सहित कुल 70 संस्थानों की टीमों ने 23-24 मई को पंतनगर में आयोजित इस प्रतियोगिता में भाग लिया। स्नातक, स्नातकोत्तर व पीएचडी- सभी स्तर के छात्र-छात्राओं के लिए यह प्रतियोगिता थी। पेपर प्रस्तुतीकरण के लिए शब्द सीमा 1000-1500 थी और प्रत्येक प्रतिभागी के लिए 8 मिनट का समय आवंटित था, पांच मिनट प्रस्तुतीकरण के लिए तथा 3 मिनट प्रश्नोत्तर के लिए। वानिकी संकाय के शिक्षक डॉ एके चक्रवर्ती और डॉ एसएमएस कुली ने दोनों विद्यार्थियों को पेपर तैयार करने के लिए आवश्यक सहयोग व मार्गदर्शन प्रदान किया था।

विद्यार्थियों की इस उपलब्धि पर वानिकी संकाय के डीन डॉ एमएस मलिक और निदेशक छात्र कल्याण डॉ बीके अग्रवाल ने बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।