DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   झारखंड  ›  रांची  ›  बीएयू छात्रों का राष्ट्रीय स्तर के संस्थानों में चयन
रांची

बीएयू छात्रों का राष्ट्रीय स्तर के संस्थानों में चयन

हिन्दुस्तान टीम,रांचीPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 06:50 PM
बीएयू छात्रों का राष्ट्रीय स्तर के संस्थानों में चयन

रांची। संवाददाता

बिरसा कृषि विश्वविद्यालय के पांच छात्रों को राष्ट्रीय स्तर के उच्चतर शिक्षा प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता मिली है। रांची कृषि महाविद्यालय के आठवें सेमेस्टर के इन सफल छात्रों का चयन राष्ट्रीय स्तर के संस्थानों में हुआ है। बरियातू रांची की रहने वाली छात्रा अर्पिता चौधरी ने एमबीए में नामांकन के लिए कैट, जैट, एसनैप और सीमैट प्रतियोगिता परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन किया। अर्पिता को आइआइएम अहमदाबाद सहित देश के 12 आइआइएम संस्थानों और एसआइबीएम पुणे व एससीएमएचआरडी से नामांकन के लिए प्रस्ताव आया है। अंतिम रूप से इनका चयन आइआइएम रोहतक के लिए हुआ है।

चाईबासा की छात्रा साक्षी सुमन को जैट की परीक्षा में सफलता मिली है। इनका चयन एक्सएलआरआई जमशेदपुर में एमबीए कोर्स में हुआ है। बोकारो की जागृति कुमारी का चयन इंस्टीट्यूट ऑफ रूरल मैनेजमेंट आनंद (गुजरात) में पीजीडीएम (आरएम) पाठ्यक्रम में हुआ है। मांडर की रहने वाली छात्रा जोशी खलखो को सीमैट परीक्षा में सफलता मिली है और इनका चयन नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ एग्रीकल्चरल मार्केटिंग (नीयाम), जयपुर के लिए हुआ है।

हजारीबाग निवासी छात्र राहुल प्रसाद को सीमैट परीक्षा में सफलता मिली है। इनका चयन नीयाम जयपुर में हुआ। डीन एग्रीकल्चर डॉ एमएस यादव ने छात्रों की इस बड़ी सफलता को कॉलेज के लिए गौरव का क्षण बताया। कुलपति डॉ ओंकार नाथ सिंह ने छात्रों की सफलता पर हर्ष जताया। कहा कि विवि के छात्र काफी मेधावी हैं। आने वाले समय में छात्र नये आयाम व सफलता हासिल कर विवि का नाम रौशन करेंगे। सभी छात्रों ने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता के साथ अपने कॉलेज के डीन व शिक्षकों के मार्गदर्शन को दिया है। छात्रों की सफलता पर डॉ पीके सिंह, डॉ प्रमोद राय, डॉ एचसी लाल, डॉ विनय कुमार, डॉ नीरज कुमार एवं डॉ बीके झा ने बधाई दी है।

संबंधित खबरें