ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीकोडरमा में बांग्लादेशी युवक गिरफ्तार, एसपी ने बोले-पार्षद पति की भूमिका संदिग्ध

कोडरमा में बांग्लादेशी युवक गिरफ्तार, एसपी ने बोले-पार्षद पति की भूमिका संदिग्ध

तिलैया थाना क्षेत्र अंतर्गत एक बांग्लादेशी युवक इकराम खान को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। एसपी एम तमिल वाणन ने बताया कि इस मामले में एक पार्षद पति की भूमिका संदिग्ध है, जिसकी जांच की जा रही...

कोडरमा में बांग्लादेशी युवक गिरफ्तार, एसपी ने बोले-पार्षद पति की भूमिका संदिग्ध
कोडरमा, निज प्रतिनिधिThu, 08 Nov 2018 10:16 PM
ऐप पर पढ़ें

तिलैया थाना क्षेत्र अंतर्गत एक बांग्लादेशी युवक इकराम खान को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। एसपी एम तमिल वाणन ने बताया कि इस मामले में एक पार्षद पति की भूमिका संदिग्ध है, जिसकी जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि पुलिस अनुसंधान में जो बात सामने आई है, उसके अनुसार इकराम खान वर्ष 1993-94 के आसपास लावारिस हालत में भाडोडीह आया था। उस समय उसकी उम्र लगभग 7 से 8 वर्ष थी। इस लड़के को नईमउद्दीन खान अपने घर ले गया और अपना बेटा बनाकर परवरिश की। नईमउद्दीन ने मोहल्ले की ही एक लड़की शगुफ्ता परवीन को भी उसके माता-पिता की मौत के बाद अपने घर पर रखकर पाला-पोसा। बाद में उसने इकराम और शगुफ्ता की शादी कर दी। एसपी ने बताया कि इस बीच नईमुद्दीन खान ने अपने को इकराम का पिता बताकर उसका आधार कार्ड, पैन कार्ड और अन्य जरूरी दस्तावेज बनवाया। इकराम ने पासपोर्ट के लिए आवेदन किया जिसकी जांच 20 जून, 20 14 को पुलिस ने की। पासपोर्ट तैयार होने के बाद इकराम सऊदी अरब चला गया और वहां ढाई साल तक रहा। इसके बाद वह लौट आया। इस बीच पुलिस को इकराम के बांग्लादेश के फरीदपुर जिले का होने और उसके पिता शहादत मोला के बारे में जानकारी मिली। जब पुलिस ने नईमउद्दीन खान और उसकी पत्नी वार्ड पार्षद असगरी खातून से पूछताछ की तो उसने बताया कि इकराम किसका पुत्र है, यह उसे जानकारी नहीं है। स्थानीय लोगों ने बताया कि इकराम खान की शादी बाद उसके वास्तविक माता-पिता भादोडीह आए थे और उससे मुलाकात की थी। एसपी का कहना है कि इकराम खान लावारिस हालत में जब नईमुद्दीन खान के पास आए थे तो इसकी सूचना पुलिस को नहीं दी गई। इससे उनकी स्थिति संदग्धि प्रतीत होती है। पुलिस जांच में यह भी पता चला कि सऊदी अरब से लौटने के बाद इकराम खान दिल्ली से बांग्लादेश का वीजा बना कर जा रहा था। इसी दौरान दमदम एयरपोर्ट पर उसे रोक लिया गया।
क्या कहती है कोलकाता पुलिस 
कोलकाता पुलिस का कहना है कि बातचीत के दौरान इकराम खान हिंदी बोले जा रहा था, पर उसमें बांग्ला भाषा का समावेश प्रतीत हो रहा था। साथ ही वह स्थानीय भाषा खोरठा नहीं बोल पा रहा था। एसपी ने बताया कि इकराम खान को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है और इस मामले में जो भी दोषी पाए जाएंगे, उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें